ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानमुस्लिम जिहाद के खिलाफ एकजुट हों हिंदू...जयपुर में घरों के बाहर लगे पोस्टर, पुलिस ने हटवाए

मुस्लिम जिहाद के खिलाफ एकजुट हों हिंदू...जयपुर में घरों के बाहर लगे पोस्टर, पुलिस ने हटवाए

जयपुर पुलिस ने आधा दर्जन घरों के बार मुस्लिमों के खिलाफ लगे पोस्टर्स को हटा दिया है। इनमें मुस्लिम जिहाद के खिलाफ हिंदुओं को एकजुट होने के लिए कहा गया था। जानकारी मिलते ही पुलिस ने एक्शन लिया।

मुस्लिम जिहाद के खिलाफ एकजुट हों हिंदू...जयपुर में घरों के बाहर लगे पोस्टर, पुलिस ने हटवाए
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरWed, 28 Feb 2024 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

जयपुर पुलिस ने शहर में सांप्रदायिक सौहाद्रता बिगाड़ने के लिए लगाए पोस्टर्स को हटा दिया है। पुलिस ने बताया कि उसने नंदपुरी कॉलोनी में आधा दर्जन घरों के बाहर लगे पोस्टर हटा दिए हैं। इन पोस्टर्स में लिखा था कि निवासियों को मुसलमानों को न तो घर किराए पर देना चाहिए और न ही उन्हें बेचना चाहिए। ऐसे पोस्टर तब सामने आए हैं जब हाल ही में भाजपा के क्षेत्रीय पार्षद ने घोषणा की कि मुस्लिम आबादी को चारदीवारी के अंदर नियंत्रित किया जाना चाहिए।

कुछ निवासियों द्वारा लगाए गए पोस्टरों में लिखा था, 'हिंदुओं से अपील। 'संगठित रहो, संघर्ष करो। मुस्लिम जिहाद के खिलाफ एक जुट रहो।' हिंदुओं द्वारा मुसलमानों को संपत्ति किराए पर देने या बेचने को लेकर कुछ निवासियों के असंतोष के बीच यह कदम उठाया गया है। ब्रह्मपुरी पुलिस स्टेशन के सेकेंड ऑफिसर हरिओम ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें 19 फरवरी को इसकी जानकारी मिली। उन्होंने कहा, 'हमने तुरंत पोस्टर हटा दिए। यह कोई बड़ा मामला नहीं है। कॉलोनी में केवल छह या सात घरों में ही इन्हें लगाया गया था।' घटना के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

अनीता जैन वार्ड 22 जिसके अंतर्गत नंदपुरी कॉलोनी स्थित है, की पार्षद ने कहा कि उन्हें पोस्टर्स के बारे में पता है और वे इस मैसेज का समर्थन करती हैं। उन्होंने कहा, 'चारदीवारी वाले शहर में अल्पसंख्यक आबादी की वृद्धि को नियंत्रित करना आवश्यक है। वे जानबूझकर हिंदू-बहुल इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं और इसे नियंत्रित किया जाना महत्वपूर्ण है।'

जिन निवासियों के घर के बाहर पोस्टर लगा था उनमें से एक ने कहा, 'हमने पोस्टर लगाए लेकिन फिर किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया। हम पुलिस द्वारा पोस्टर हटाने पर सहमत हुए। हम इस मामले को खींचना नहीं चाहते थे…' पास में रहने वाले एक अन्य निवासी ने कहा, 'एक स्थानीय निवासी ने हाल ही में अपना घर किराए पर दिया और वह कहीं और चला गया। फिर अफवाह फैल गई कि उन्होंने अपना घर एक मुस्लिम को बेच दिया है।' उन्होंने कहा कि 'पड़ोस में केवल कुछ घर ही परेशानियां खड़ी कर रहे हैं।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें