ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानइंस्टाग्राम पर प्यार और पाकिस्तान से बुलावा, एयरपोर्ट पर कैसे पकड़ी गई एक और 'अंजू'

इंस्टाग्राम पर प्यार और पाकिस्तान से बुलावा, एयरपोर्ट पर कैसे पकड़ी गई एक और 'अंजू'

जयपुर एयरपोर्ट पर 16 साल की किशोरी पकड़ी गई है, जो पाकिस्तान भागने की फिराक में थी। किशोरी इंस्टाग्राम लवर असलम लाहौरी से मिलने के लिए लाहौर जाना चाहती थी लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

इंस्टाग्राम पर प्यार और पाकिस्तान से बुलावा, एयरपोर्ट पर कैसे पकड़ी गई एक और 'अंजू'
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरSat, 29 Jul 2023 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

पबजी खेलते हुए पाकिस्तान की सीमा हैदर को भारत के सचिन मीणा से प्यार हो गया। अपने प्यार की खातिर चार बच्चों को लेकर वह भारत आ गई। इसी तरह अपने फेसबुक प्यार की खातिर भारत की अंजू पति और बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई। खबर है कि उसने धर्म परिवर्तन करके सोशल मीडिया फ्रेंड नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है। जब से सीमा और अंजू की कहानी सामने आई है, तब से बॉर्डर पार की कई लव स्टोरीज सामने आने लगी हैं। अब जयपुर एयरपोर्ट से 16 साल की किशोरी पकड़ी गई है, जो पाकिस्तान भागने की फिराक में थी।

लाहौर के प्रेमी से मिलने जा रही थी

किशोरी की इंस्टाग्राम पर असलम लाहौरी नाम के लड़के से दोस्ती हुई थी। उसने खुद को पाकिस्तानी बताया था और एयरपोर्ट जाने की सलाह दी थी। उसके कहने पर किशोरी एयरपोर्ट पहुंच गई और पाकिस्तान का टिकट मांगा, लेकिन उसके पास पासपोर्ट या वीजा नहीं था। जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। एयरपोर्ट थाना के प्रभारी दिगपाल सिंह ने बताया कि सीकर के श्रीमाधोपुर निवासी लड़की बिना किसी कागजात के शुक्रवार को पाकिस्तान जाने के लिये जयपुर हवाई अड्डे पहुंची। लड़की ने पूछताछ में बताया कि वह इंस्टाग्राम पर दोस्त बने एक युवक से मिलने के लिये पाकिस्तान जाने हवाई अड्डे आई। सिंह ने बताया कि लड़की के पास कोई कागजात नहीं था। वहीं, जयपुर से पाकिस्तान के लिये कोई उड़ान सेना नहीं है। उन्होंने बताया कि लड़की के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

किशोरी के पास नहीं है फोन या आईडी

पूरे मामले पर डीसीपी ज्ञानचंद यादव ने कहा, 'किशोरी एयरपोर्ट पर टिकट लेने गई थी। पहले तो तथ्य बताए थे वो गलत पाए गए। लड़की के पास मोबाइल या आईडी नहीं है। उसने बताया कि मैं 12वीं पास हूं। इंस्टाग्राम पर मेरी दोस्ती असलम लाहौरी से हुई। उसने कहा कि आप लाहौर आ जाओ। लाहौर आने के के लिए एयरपोर्ट जाओ। मैं एयरपोर्ट पर आ गई। दोस्ती के आधार पर ही मैंने यहां आकर कपड़े चेंज किए और टिकट लेने चली गई।' 

एक साल से थी दोस्ती

यादव ने कहा, 'लड़की एक साल से इंस्टाग्राम पर अपनी दोस्ती बता रही है। मेरी एक क्लासमेट के साथ भी असलम की दोस्ती थी। हम इंस्टाग्राम के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में थे। लड़की पढ़ने में बहुत होशियार है। इसके परिजनों से बात हुई है।  ये ना तो पाकिस्तानी है और ना तीन साल पहले आई है और ना ही अपना नाम बदला है। लड़की स्थानीय है, ये वेरिफाई हो गया है।'

लड़के ने बुनी थी झूठी कहानी

डीसीपी यादव ने कहा, इंस्टाग्राम पर दोस्ती के दौरान लड़के ने किशोरी को बताया कि किन शब्दों का इस्तेमाल करना है। वहां पहुंचने पर आपको अपना नाम, काम और कैसे आईं ये बताना है। लड़के ने उसे भ्रमित किया था। लड़का लाहौर का रहने वाला है और लड़की को अपना नाम असलम लाहौरी बताया है। पाकिस्तान आने के बाद वो पूरा खर्चा देता। लड़की ने बताया कि वो सीमा हैदर या अंजू से प्रेरित नहीं है। मेरी एक साल से दोस्ती थी। हम चैटिंग और बातचीत की जांच करेंगे।

सुबह घर से एयरपोर्ट के लिए निकली थी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की अपने घर से सुबह बस से निकली थी। चूंकि लड़की को एयरपोर्ट नहीं पता था तो उसने दो लड़कों की मदद ली। जिन्होंने इसे एयरपोर्ट पहुंचाया। उनसे क्रॉस एग्जामिनेशन किया गया है। अगर उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम में कोई मदद की है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगर नहीं तो भविष्य में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। घरवालों को नहीं पता था कि ये यहां (एयरपोर्ट) आई है। सोशल मीडिया चैट की अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर जांच की जाएगी। लड़के के अकाउंट की भी जांच की जाएगी। हमें लग रहा है कि इसका ब्रेनवॉश किया गया है। हम काउंसिलिंग करवाएंगे। 

चार घंटे चली पूछताछ

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गईन किशोरी से सुरक्षाकर्मियों ने लगभग चार घंटे तक पूछताछ की। जिसमें पता चला कि लड़की पाकिस्तान नहीं बल्कि राजस्थान के सीकर की रहने वाली है। उसकी सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के युवक से दोस्ती हुई थी। जिससे मिलने के लिए वह पाकिस्तान जाने की फिराक में थी। मगर सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। प्रेमी ने उसे घर से भागने का प्लान बताया था।  एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि लड़की के पिता भारतीय सेना में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें