ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान विधानसभा में लगे जय श्रीराम के नारे, पेपर लीक पर हंगामा 

राजस्थान विधानसभा में लगे जय श्रीराम के नारे, पेपर लीक पर हंगामा 

3 दिन अवकाश के बााद 16वीं विधानसभा के पहले सत्र की आज की कार्यवाही शुरू हुई। सदन में भाजपा विधायकों ने जयश्री राम के नारे भी लगाए। सदन में पेपर लीक को लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

राजस्थान विधानसभा में लगे जय श्रीराम के नारे, पेपर लीक पर हंगामा 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 23 Jan 2024 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

3 दिन के अवकाश के बााद 16वीं विधानसभा के पहले सत्र की आज की कार्यवाही शुरू हुई। सदन में भाजपा विधायकों ने जयश्री राम के नारे भी लगाए। सत्र का पहला सवाल हनुमान बेनीवाल ने पेपरलीक पर अब तक हुई कार्यवाही को लेकर पूछा। इसको लेकर कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने जवाब दिया। वहीं, कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने जब इसको लेकर प्रश्न करना चाहा तो भाजपा विधायकों ने हंगामा किया। उन्होंने कहा कि नाथी का बाड़ा सवाल नहीं कर सकता। जिन पर पेपरलीक को लेकर आरोप हैं वो कैसे बोल सकते हैं।बेनीवाल के सवाल को लेकर कुछ मिनटों तक पक्ष-विपक्ष के बीच बहस हुई।

सीएम के विभाग के लिए किया अधिकृत

सुबह 11 बजे प्रश्न काल की शुरुआत के साथ ही सरकार को सवाल जवाब का सामना करना पड़ रहा है. पहले दिन 31 सवालों को सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, गजेंद्र सिंह शेखावत, मदन दिलावर, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और जोराराम कुमावत के महकमों के सवाल शामिल होंगे। सदन में पूछे गए सवालों के जवाब मंत्रियों की ओर से दिए जाने के बाद शून्य काल होगा और फिर राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की शुरुआत होगी। वरिष्ठ मंत्री किरोड़ीलाल मीणा, गजेंद्र सिंह और मदन दिलावर अपने विभागों के साथ सीएम के महकमों के जवाब के लिए भी अधिकृत किए गए हैं। 

पेपर लीक पर सरकार से सवाल

सदन की कार्यवाही के दौरान मंगलवार को पहला सवाल परीक्षाओं में पेपर लीक से जुड़ा है, जहां इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी से जुड़े विषय पर प्रश्न किया जाना है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक हनुमान बेनीवाल ने सरकार से एसआईटी जांच के तहत किन-किन भर्तियों की जांच होगी, का सवाल किया है। फिलहाल कौन क्या कहा रहा है। वसुंधरा राजे भी विधानसभा में पहुंची है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें