DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   राजस्थान  ›  इस्लाम से आतंकवाद की तुलना पर राजस्थान में मच गया बवाल, केस दर्ज और तोड़फोड़

राजस्थानइस्लाम से आतंकवाद की तुलना पर राजस्थान में मच गया बवाल, केस दर्ज और तोड़फोड़

एजेंसी,जयपुरPublished By: Shankar Pandit
Fri, 19 Mar 2021 06:23 AM
इस्लाम से आतंकवाद की तुलना पर राजस्थान में मच गया बवाल, केस दर्ज और तोड़फोड़

राजस्थान मुस्लिम फोरम ने एक किताब में इस्लाम से आतंकवाद की तुलना संबंधी अंश छापने पर प्रकाशक संजीव पासबुक पब्लिशिंग हाउस पर केस दर्ज किया गया है। हालांकि, प्रकाशक ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि मोहसिन रशीद खान ने पुस्तक प्रकाशक के मालिक और राजस्थान पाठ्य पुस्तक मंडल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक षड़यंत्र) और 295 ए (धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने) के तहत मामला दर्ज करवाया है। किताब में आपत्तिजनक अंश छापने से नाराज कुछ लोगों ने बुधवार को प्रकाशक के कार्यालय में तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने तोड़फोड़ में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

लेखक की गलती 
वहीं, संजीव पासबुक पब्लिकेशन के प्रबंधक विजय शुक्ला ने बताया कि राजनीति विज्ञान की एक पुस्तक में इस्लामिक आंतकवाद के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब को लेकर समाज के लोगों ने आपत्ति जताई थी। संजीव प्रकाशन के निदेशक ने 15 मार्च को लिखित माफी मांगी। उन्होंने कहा कि कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पासबुक के पेज नंबर 395 पर लेखक की गलती से कुछ शब्द छप गए हैं। जितनी भी पासबुक होलसेलर के पास हैं, उन्हें बेचा नहीं जाएगा। वापस मंगवाकर उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा।  

पुस्तक का प्रकाशन 2018 में हुआ था
पाठ्य पुस्तक का प्रकाशन 2018 में भाजपा की पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ था। पुस्तक में आतंकवाद, राजनीति के अपराधीकरण और भ्रष्टाचार संबंधी एक अध्याय प्रकाशित किया गया था। पुस्तक के अध्याय में प्रकाशित अंश के लेखक जोधपुर के सरकारी कॉलेज में एसोसिएटेड प्रोफेसर भंवर सिंह राठौड का सितम्बर 2020 में निधन हो चुका है।

संबंधित खबरें