ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानIPS यू आर शाहू ने राजस्थान DGP का संभााला कार्यभार, बताई ये प्राथमिकताए

IPS यू आर शाहू ने राजस्थान DGP का संभााला कार्यभार, बताई ये प्राथमिकताए

राजस्थान के स्थायी डीजीपी सीनियर आईपीएस अधिकारी यूआर शाहू ने पदभार संभाल लिया है। कहां- अपराध रोकना उनकी पहली प्राथमिकता है। इससे पहले शनिवार को देर रात उनके नियुक्ति के आदेश जारी हुए थे।

IPS यू आर शाहू ने राजस्थान DGP का संभााला कार्यभार, बताई ये प्राथमिकताए
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 11 Feb 2024 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के स्थायी डीजीपी सीनियर आईपीएस अधिकारी यूआर शाहू ने पदभार संभाल लिया है। इससे पहले शनिवार को देर रात उनके नियुक्ति के आदेश जारी हुए थे। कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार डीजीपी की नियुक्ति दो साल के लिए की गई है। बता दें उमेश मिश्रा के वीआरएस लेने के बाद यूआर शाहू को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया था। भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री उत्कल रंजन साहू ने रविवार प्रातः पुलिस मुख्यालय में डीजीपी का कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले डीजीपी उमेश मिश्रा के वीआरएस लेने के बाद श्री साहू कार्यवाहक डीजीपी के रूप मे कार्य कर रहे थे। 

अपराध रोकना प्राथमिकता

पदभार संभालने के बाद श्री साहू ने कहा कि इस साल जारी प्राथमिकताओं के आधार पर  अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने के साथ ही महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों, गैंगवार व साइबर अपराधो की रोकथाम की दिशा में विशेष कार्य किया जाएगा।  साहू वर्ष 1988 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी श्री साहू होमगार्ड का भी अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे। अब वह राजस्थान पुलिस की कमान संभालेंगे। उत्कल रंजन साहू मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले हैं। जून 2020 में ही उन्हें डीजी रैंक पर प्रमोशन मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें