ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानIPS Transfer: भजनलाल सरकार ने किए 65 IPS के तबादले, 39 जिलों के SP बदले; देखें लिस्ट

IPS Transfer: भजनलाल सरकार ने किए 65 IPS के तबादले, 39 जिलों के SP बदले; देखें लिस्ट

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने 65 आईपीएस के तबादल किए है। जबकि 39 जिलों के एसपी भी बदल दिए है। कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। बड़ा बदलाव किया है।

IPS Transfer: भजनलाल सरकार ने किए 65 IPS के तबादले, 39 जिलों के SP बदले; देखें लिस्ट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 17 Feb 2024 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

IPS Transfer List:  राजस्थान में भजनलाल सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबद किया है। सरकार ने 65 आईपीएस के तबादल किए है। जबकि 39 जिलों के एसपी भी बदल दिए है। कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। सरकार ने 9 डीआईजी और 39 जिलों के एसपी बदले गए हैं। दो आईपीएस को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। आईपीएस प्रीति चंद्रा को एडिशनल कमिश्नर डीसीपी ट्रैफिक जयपुर लगाया है।  पाठक को आईजी पुलिस कार्मिक लगाया गया हैं। इसके साथ ही 9 डीआईजी स्तर के पुलिस अधिकारियों का भी तबादला किया गया हैं। आईपीएस अजय सिंह को डीआईजी, पुलिस भर्ती एवं पदौन्नति बोर्ड, आईपीएस योगेश यादव को डीआईजी सीआईडी सीबी और मनीष अग्रवाल द्वितीय को डीआईजी आर्म्ड बटालियन लगाया गया हैं। 

6 आईपीएस को पदौन्नति के बाद पोस्टिंग
सीकर एसपी देशमुख परिस अनिल को पदौन्नति के बाद डीआईजी के पद पर पहली पोस्टिंग मिली हैं। उन्हें डीआईजी एसओजी लगाया गया हैं। इसी तरह से आईपीएस विकास शर्मा को पदौन्नति के बाद डीआईजी एसएसबी, आईपीएस डॉ राजीव प्रचार को डीआईजी इंटिलिजेंस, आईपीएस योगेश दाधीच को डीआईजी एसओजी, आईपीएस मनोज कुमार को डीआईजी सिविल राइट्स और आईपीएस राजेन्द्र कुमार को डीआईजी एसडीआरफ के पद पर पदौन्नति के बाद पहली पोस्टिंग मिली हैं। 

जयपुर और जोधपुर में 9 डीसीपी बदलें
सरकार ने तबादलों में जयपुर कमिश्नरेट में डीसीपी क्राइम के पद पर आईपीएस सुरेन्द्र सिंह को लगाया हैं। इसी तरह से सरकार ने जयपुर कमिश्नरेट में डीसीपी हैडक्वार्टर के पद पर राजेश कुमार यादव, डीसीपी जयपुर सिटी (ईस्ट) कावेंन्द्र सिंह सागर, डीसीपी जयपुर सिटी (साउथ) आईपीएस दिगंत आनंद, डीसीपी जयपुर सिटी (वेस्ट) के पद पर आईपीएस अमित कुमार को लगाया गया हैं। वहीं जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी ईस्ट के पद पर आईपीएस भुवन भूषण यादव, डीसीपी वेस्ट के पद पर राजन दुष्यंत, डीसीपी हैडक्वार्टर आईपीएस शरद चौधरी, डीसीपी ट्रैफिक के पद पर आईपीएस मोनिका सेन को लगाया गया है।

39 जिलों में पुलिस का चेहरा बदला

तबादला लिस्ट में सरकार ने जिलों में पुलिस का चेहरा बदल दिया हैं। सरकार ने प्रदेश के 50 जिलों में से 39 के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) बदल दिए हैं। सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर की जिम्मेदारी आईपीएस गौरव यादव, बाड़मेर जिले की जिम्मेदारी आईपीएस नरेन्द्र सिंह मीणा और जैसलमेर जिले की जिम्मेदारी आईपीएस सुधीर चौधरी को दी गई हैं। इसी तरह से सीकर एसपी के पद पर आईपीएस राम मूर्ति जोशी को लगाया गया हैं। वहीं आलोक श्रीवास्तव को भीलवाड़ा, ममता गुप्ता को सवाईमाधोपुर, देवेन्द्र कुमार बिश्नोई को अजमेर, श्याम सिंह को जालौर, चूनाराम जाट को पाली, योगेश गोयल को उदयपुर, अनिल कुमार को भिवाड़ी, ज्ञान चंद्र यादवा को झुंझुनूं, करण शर्मा को कोटा ग्रामीण, डॉ अमृता दुहन को कोटा शहर, विकास सांगवान को हनुमानगढ़, बृजेश ज्योति उपाध्याय को धौलपुर एसपी लगाय गया हैं। आईपीएस मनीष त्रिपाठी को एसपी, राजसमंद, आईपीएस सुधीर चौधरी को एसपी, चित्तौड़गढ़, संजीव नैन को एसपी, टोंक, हनुमान प्रसाद मीणा को एसपी, बूंदी, राजेन्द्र कुमार मीणा को एसपी, चुरू, हर्ष वर्धन अगरवाला को एसपी, बांसवाड़ा, राजेश कुमार मीणा को एसपी डीग और आईपीएस रंजीता शर्मा को एसपी, दौसा लगाया गया हैं।

सुधीर जोशी को पुलिस अधीक्षक, चित्तौड़गढ़

सुधीर जोशी को पुलिस अधीक्षक, चित्तौड़गढ़ लगाया गया है। सुरेंद्र सिंह को पुलिस उपायुक्त, क्राइम, कमिश्नरेट जयपुर लगाया गया है। संजीव नैन को पुलिस अधीक्षक, कोटा लगाया गया है। कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किए। इसके अलावा नरेंद्र सिंह को पुलिस अधीक्षक, केकड़ी लगाया है। योगेश गोयल को पुलिस अधीक्षक, उदयपुर लगाया है। अनिल कुमार को पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी लगाया गया है। मोनिका सेन को पुलिस उपायुक्त (यातायात) कमिश्नरेट जोधपुर लगाया गया है।  प्रीति चंद्रा को लगाया अतिरिक्त पुलिस आयुक्त,यातायात एवं प्रशासन, जयपुर लगाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें