ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानIPS Transfer : गहलोत के करीबी 9 सीनियर IPS का तबादला, अब बदले जाएंगे SP

IPS Transfer : गहलोत के करीबी 9 सीनियर IPS का तबादला, अब बदले जाएंगे SP

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही ब्यूरोक्रेसी में बदलाव की कवायद जारी है। शुक्रवार देर रात भजनलाल सरकार ने 9 सीनियर आईपीएस के तबादले कर दिए। पूर्व सीएम गहलोलत के करीबी माने जाते हैं अफसर।

IPS Transfer : गहलोत के करीबी 9 सीनियर IPS का तबादला, अब बदले जाएंगे SP
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 27 Jan 2024 05:42 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही ब्यूरोक्रेसी में बदलाव की कवायद जारी है। शुक्रवार देर रात भजनलाल सरकार ने 9 सीनियर आईपीएस के तबादले कर दिए। इन सभी अफसरों की गहलोत सरकार में प्राइम पोस्टिंग थी। अब इन अफसरों को मलाईदार पद से हटाकर ठंडी जगह लगाया गया है। कार्मिक विभाग ने देर रात आदेश जारी कर दिए। कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार-संजय अग्रवाल होंगे ADG इंटेलिजेंस। जबकि आनंद श्रीवास्तव को लगाया ADG आर्म्ड बटालियन। आनंद श्रीवास्त गहलोत के बेहद करीबी अफसर माने जाते है। करीब साढ़े चार साल तक जयपुर के पुलिस कमिश्नर रहे है।  इसी प्रकार संजीब कुमार नर्जरी होंगे ADG कार्मिक। विशाल बंसल ADG लॉ एंड ऑर्डर। वीके सिंह होंगे ATS, SOG के ADG। एस सेंगाथिर ADG पुलिस मुख्यालय। रूपिंदर सिंघ को ADG जेल भूपेंद्र साहू ADG तकनीकी सेवाएं।बीएल मीणा होंगे ADG कम्यूनिटी पुलिस लगाया गया है। 

बदले जाएंगे जिलों के एसपी 

9 सीनियर आईपीएस के तबादले के बाद पुलिस महकमे में बदलाव की कवायद तेज हो गई है। जल्द बी बड़ी तबादला सूची आने की संभावना है। माना जा रहा है कि सीएम भजनलाल जिलों के एसपी बदल सकते है। लिस्ट लगभग तैयार है। सिर्फ सीएम की हरी झंड़ी का इंतजार है। बता दें प्रदेश में कानून व्यवस्था ब़ड़ा मुद्दा है। सत्ता परिवर्तन के बाद भी कोई खास सुधान नहीं दिखाई दे रहा है। रोजाना दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। हाल ही में अलवर जिले में 6 साल की मासूम के साथ उसके चाचा ने ही रेप कर दिया। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही  जिला स्तर पर बदलाव होंगे। इससे पहले सीएम भजनलाल ने सत्ता में आते ही जिलों के कलेक्टर बदल दिए थे। लेकिन एसपी नहीं बदले। माना जा रहा है कि जल्द ही बड़ी ताबदला सूची आ सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें