ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थान29 मई से 71 दिन जयपुर नहीं जाएगी मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस, जानिए क्या है वजह

29 मई से 71 दिन जयपुर नहीं जाएगी मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस, जानिए क्या है वजह

राजस्थान के जयपुर रेलवे स्टेशन पर री-डवलपमेंट कार्य प्रगति पर है। इस वजह से मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेनें बुधवार से 71 दिनों तक बदले मार्ग से चलेंगी। जयपुर नहीं आएंगी।

29 मई से 71 दिन जयपुर नहीं जाएगी मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस, जानिए क्या है वजह
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 28 May 2024 10:04 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर रेलवे स्टेशन पर री-डवलपमेंट कार्य प्रगति पर होने के कारण मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेनें बुधवार से 71 दिनों तक बदले मार्ग से चलेंगी। दोनों ट्रेनें इस अवधि में जयपुर नहीं जाएंगी। जोधपुर मंडल के डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गाड़ी संख्या 22996/95 जोधपुर-दिल्ली-जोधपुर मंडोर सुपरफास्ट 29 मई से 7 अगस्त तक निर्धारित मार्ग वाया फुलेरा-जयपुर-अलवर-रेवाड़ी की जगह फुलेरा-रींगस-रेवाड़ी मार्ग से चलाई जाएगी। ट्रेन परिवर्तित मार्ग में फुलेरा-रींगस-श्रीमाधोपुर-नीमकाथाना-नारनौल स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर रेलवे स्टेशन पर चल रहे पुनर्विकास कार्य के तहत 12 मई से 7 अगस्त तक कुल 88 दिन की अवधि में प्लेटफॉर्म संख्या 4 और 5 पर एयर कोनकोर्स के फाउंडेशन का कार्य करवाया जाएगा। जिसके कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। उल्लेखनीय है कि इस अवधि में जोधपुर से जयपुर स्टेशनों के बीच चलने वाली अन्य ट्रेनें यात्रियों के आवागमन के लिए नियमित रूप से उपलब्ध रहेगी

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 15014/13 काठगोदाम-जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस का संचालन भी आवागमन में 28 मई से 7 अगस्त तक प्रभावित रहेगा। इसके तहत गाड़ी संख्या 15014 काठगोदाम से 28 मई से 6 अगस्त तथा वापसी में गाड़ी संख्या 15013 जैसलमेर से 29 मई से 7 अगस्त तक कुल 71 ट्रिप आवागमन में निर्धारित मार्ग रेवाड़ी-अलवर-जयपुर-फुलेरा की जगह परिवर्तित मार्ग वाया रेवाड़ी-रींगस-फुलेरा के रास्ते चलाई जाएगी। ट्रेन मार्ग परिवर्तन की अवधि में आवागमन के दौरान रेनवाल-रींगस-श्रीमाधोपुर-नीमकाथाना-नारनौल-फुलेरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी।