ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगहलोत के मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर IT के छापे, राजस्थान में ED के बाद IT की एंट्री

गहलोत के मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर IT के छापे, राजस्थान में ED के बाद IT की एंट्री

राजस्थान में गहलोत के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर आय़कर विभाग ने छापे मारे है। कार्रवाई चल रही है। आंजना दूसरे मंत्री जिसके ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे है। कार्रवाई जारी।

गहलोत के मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर IT के छापे, राजस्थान में  ED के बाद IT की एंट्री
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 28 Oct 2023 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में गहलोत के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर आय़कर विभाग ने छापे मारे है। कार्रवाई चल रही है। आंजना दूसरे मंत्री जिसके ठिकानों पर आय़कर विभाग ने छापे मारे है। इससे पहले गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के ठिकानों पर छारे मारे थे। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के उदयपुर के ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। कुल 8 ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। चेतक एंटरप्राइजेज लिमिटेड के फतेहपुर स्थित दफ्तर पर छापे मारे है। उदयपुर के सुखाड़िया सर्किल स्थित दफ्तर पर आय़कर विभाग की टीम पहुंची है। उदय लाल आंजना की सीए का दफ्तर बताया जा रहा है।  शहर में दो से तीन ठिकानों पर छापे मारे है। मंत्री उदयलाल आंजना के सीए के यहां छापे मारे जाने की बात सामने आ रही है। आय़कर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार किया है।

मंत्री आंजना की दो कंपनियों पर छापेमारी

मंत्री उदयलाल आंजना पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। मंत्री आंजना की दो कंपनियों पर छापेमारी की गई है। मुंबई आयकर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं। उदयपुर में दो ठिकानों पर मुंबई के अधिकारी जांच कर रहे है। मंत्री उदयलाल आंजना की कंपनी नासिक स्पिनर्स पर की छापेमारी की गई है। मंत्री की एक और कंपनी चेतक इंफ्रास्ट्रक्चर की जांच हो रही है। दोनों कंपनियो के मुंबई की ईगल इंफ्रा कंपनी से तार जुड़े हैं। मुंबई आयकर विभाग ने ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी पर छापे मारे हैं। ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ मंत्री उदयलाल की कंपनी कार्य कर रही है। ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर के कामकाज की आयकर द्वारा जांच की जा रही है। रोड कंस्ट्रक्शन सहित अन्य क्षेत्रों में ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी कार्य करती है। ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर पर आयकर विभाग ने देश भर में कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। 

किरोड़ी लाल ने दिए थे संकेत 

सूत्रों के अनुसार आंजना के दफ्तर में मौजूग कर्मचारियों के मोबाइल बंद कराए गए है। आंजना और उसके परिवार को फिलहाल आयकर विभाग का नोटिस नहीं मिला है। उल्लेखनीय है कि बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीना ने शुक्रवार को कहा था कि 6 विधायक और तीन मंत्रियों के यहां छापे पड़ेंगे। इसके एक दिन बाद बी मंत्री आंजना का ठिकानों पर आय़कर विभाग ने छापे मारे है। 

पेपर लीक मामले में ईडी ने मारे थे छापे 

बाहरी दखल से बचने के लिए दफ्तर पर ताला जड़ दिया गया और अंदर दस्तावेज की जांच पड़ताल चल रही। अंदर कार्रवाई में मशगूल टीम सदस्यों ने किसी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया। कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।उल्लेखनीय है कि चर्चित पेपर लीक प्रकरण को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित सरकारी आवास और सीकर स्थित निजी आवास, वहीं हाल ही में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित हुए निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर छापा मारा था। इसके विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को ईडी दफ्तर का घेराव भी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें