ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानकोटा में हॉस्टल से छात्रा हुई गायब, 9 दिन बाद पंजाब में मिली; गायब होने की बताई ये वजह

कोटा में हॉस्टल से छात्रा हुई गायब, 9 दिन बाद पंजाब में मिली; गायब होने की बताई ये वजह

राजस्थान के कोटा में 10 रोज पहले थाना अनन्तपुरा स्थित पीजी से टेस्ट देने कोचिंग के लिए निकली लापता छात्रा तृप्ति सिंह को पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से दस्तयाब कर लिया। छात्रा को परिजनों को सौंप दिया।

कोटा में हॉस्टल से छात्रा हुई गायब, 9 दिन बाद पंजाब में मिली; गायब होने की बताई ये वजह
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 02 May 2024 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के कोटा में 10 रोज पहले थाना अनन्तपुरा स्थित पीजी से टेस्ट देने कोचिंग के लिए निकली लापता छात्रा तृप्ति सिंह को पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से दस्तयाब कर लिया। छात्रा को लुधियाना में ही पुलिस ने परिजनों से मिलवा कर सुपुर्द  कर दिया। इस दरमियां छात्रा तृप्ति ने अपना पूरा समय वृंदावन के मंदिरों में गुजारा। कोटा शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह थाना अनन्तपुरा स्थित गोबरिया बावडी ट्रासपोर्ट नगर में एक पीजी हॉस्टल मे रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। वह  21 अप्रैल को साप्ताहिक टेस्ट के लिए पीजी से कोंचिग के लिए निकली, लेकिन वापिस नही आई। इस पर पीजी संचालिका ने 23 अप्रैल को थाना अनन्तपुरा पर गुमशुदगी दर्ज करवाई ओर गुमशुदगी दर्ज होने पर घरवालो को सूचना दी गई।

कोचिंग छात्रा के अचानक लापता हो जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी के निर्देशन में एक विशेष अभियान चलाया गया। इसी क्रम में सीओ मनीष शर्मा के सुपरविजन एवं एसएचओ भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व मे एक टीम गठित की गई। पुलिस ने जब लापता छात्रा के कमरे की तलाशी ली तो कमरे के अन्दर एक कॉपी मे छात्रा का हस्तलिखित सुसाईड नोट लिखा मिला। जिसमे नदी मे कूदने की बात कही गई थी। पुलिस ने सुसाइड नोट को गंभीरता से लेते हुए चम्बल नदी मे एक बार सिविल डिफेन्स व नगर निगम के गोताखोर की टीम व दूसरी बार एसडीआरएफ व आरएसी कम्पनी के गोताखोर की टीम से तलाश करवाई मगर लापता छात्रा के बारे मे कोई सुराग नही मिला। 
      
छात्रा की कॉपी मे बहुत सी जगह राधा-कृष्ण का नाम लिखे होने एवं मोबाईल की डिटेल में इससे पहले एक बार छात्रा का मथुरा वृन्दावन की तरफ जाना पाये जाने पर एक टीम मथुरा-वृन्दावन भेजी गई। जहां बुधवार को विश्वसनीय सूत्रो से पता चला कि उक्त हुलिये की लङकी लुधियाना की तरफ निकल गई है। इस सूचना पर गुरुवार को पुलिस की टीम लुधियाना पहुंची। छात्रा तृप्ति सिंह को तलाश कर दस्तयाब किया गया। छात्रा को लुधियाना मे ही उसके परिजनो से मिलवा कर सुपुर्द किया गया।