ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानUPSC एग्जाम में तलाक कोटे का मिल जाएगा फायदा, पत्नी ने मांग लिया तलाक; जानें पूरा मामला

UPSC एग्जाम में तलाक कोटे का मिल जाएगा फायदा, पत्नी ने मांग लिया तलाक; जानें पूरा मामला

राजस्थान में पत्नी ने यूपीएससी परीक्षा में तलाक कोटे का फायदा लेने के लिए पति से तलाक मांग लिया। पति ने जयपुर के करधनी थाने में मामला दर्ज करवाया है। जबकि पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है।

UPSC एग्जाम में तलाक कोटे का मिल जाएगा फायदा, पत्नी ने मांग लिया तलाक; जानें पूरा मामला
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 14 May 2024 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

पत्नी ने यूपीएससी परीक्षा में तलाक कोटे का फायदा लेने के लिए पति से तलाक मांग लिया। पति ने राजस्थान की राजधानी जयपुर के करधनी थाने में मामला दर्ज करवाया है। पति का आरोप है कि तलाक देने से इनकार किया, तो पत्नी ने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे दी। पीड़ित ने कोर्ट से इस्तगासे के जरिए थाने में मामला दर्ज करवाया है। जबकि पत्नी ने भी प्रतापगढ़ में पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा रखा है। करधनी थाने के सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार के मुताबिक कालवाड़ रोड निवासी युवक ने 11 मई को रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसकी पत्नी प्रतापगढ़ की रहने वाली है। एक साल पहले उसकी हिंदू धर्म के रीति रिवाज के अनुसार शादी हुई थी।

परिवादी का आरोप है कि उसकी पत्नी ने यूपीएससी में तलाक कोटे का फायदा उठाने के लिए तलाक मांगा है। पीड़ित की रिपोर्ट के अनुसार वह फोटोग्राफी का काम करता है। वर्ष 2013 में प्रतापगढ़ गया था, जहां पर युवती से मुलाकात हुई थी। वर्ष 2016 में युवती पढ़ाई के लिए जयपुर में आ गई थी। यहां पर उसने युवती को कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करवाई। इस दौरान दोनों के बीच प्रेम हो गया. वर्ष 2021 में दोनों ने सगाई कर ली। सितंबर 2022 में परिवादी की पत्नी की सरकारी नौकरी लग गई। नौकरी लगने के बाद पत्नी ने कहा कि यूपीएससी एग्जाम की तैयारी करना चाहती है, अगर करवा सको तो शादी कर लूंगी। फरवरी 2023 में प्रतापगढ़ में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. शादी के बाद विदा होकर दोनों जयपुर आ गए।

पीड़ित का आरोप है कि जयपुर आने के बाद उसकी पत्नी ने दूसरे ही दिन कहा कि एक साल बाद दोनों सहमति से तलाक ले लेंगे, क्योंकि यूपीएससी एग्जाम में तलाक कोटे का फायदा मिलेगा। पति ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद पत्नी अपने पीहर प्रतापगढ़ चली गई। परिवादी का कहना है कि जब शादी के 1 साल बाद वह शादी की पहली सालगिरह सेलिब्रेट करने के लिए अपनी पत्नी के पास प्रतापगढ़ पहुंचा, तो उसने तलाक मांगा और मना करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उसकी पत्नी का आरोप है कि दोनों के बीच रिश्ते में दरार पड़ गई है. काफी प्रताड़ित किया था। शादी भी दबाव बनाकर की गई थी। पत्नी का आरोप है कि इमोशनली ब्लैकमेल करके जबरदस्ती शादी की थी। शादी के बाद दहेज की मांग की गई. इसके बाद प्रतापगढ़ जिले में पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया।