ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानIAS Tina Dabi: IAS टीना डाबी को मिलेगी फील्ड पोस्टिंग,आया ये बड़ा अपडेट

IAS Tina Dabi: IAS टीना डाबी को मिलेगी फील्ड पोस्टिंग,आया ये बड़ा अपडेट

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी टीन डाबी को जल्द ही पोस्टिंग मिलेगी। टीना डाबी जुलाई 2023 से मातृत्व अवकाश पर चल रही है। माना जा रहा है जल्द ही राज्य सरकार उनको फील्ड में पोस्टिंग दे सकती है।

IAS Tina Dabi: IAS टीना डाबी को मिलेगी फील्ड पोस्टिंग,आया ये बड़ा अपडेट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 18 Feb 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी टीन डाबी को जल्द ही पोस्टिंग मिलेगी। टीना डाबी जुलाई 2023 से मातृत्व अवकाश पर चल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि भजनलाल सरकार फील्ड पोस्टिंग दे सकती है। सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। बता दें टीना डाबी को जुलाई 2023 में मातृत्व अवकाश मिला था। किसी भी आईएएस अधिकारी पहली संतान पर 6 महीने का मातृत्व अवकाश दिया जाता है। टीना डाबी को पुत्र हुआ। उल्लेखनीय है कि  2015 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी ने IAS प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी की थी। 20 अप्रैल 2022 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। इससे पहले टीना ने IAS अतहर आमिर खान से शादी की थी, लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया था। गहलोत सरकार में टीना डाबी को फील्ड पोस्टिंग दी गई थी। उन्हें जैसलमेर का जिला कलेक्टर बनाया था।

अवकाश के पहले जैसलमेर की कलेक्टर थीं 

टीना डाबी ने जैसलमेर को अलविदा कहते हुए टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा- मैं सचमुच सौभाग्यशाली हूं कि मुझे जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में एक साल तक इस अद्भुत जिले की सेवा करने का अवसर मिला। मैं जैसलमेर से ज्ञान का खजाना लेकर निकल रही हूं जिसे मैं हमेशा संजोकर रखूंगी। यहां काम करने और सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है। मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं। जैसलमेर, आपकी याद आएगी! आईएएस डीन डाबी ने सरकार को पत्र लिखकर मेटरनिटी लीव मांगी थी। जिसके बाद उनके गर्भवती होने की बात सामने आई थी। सरकार ने उनका अवकाश भी स्वीकृत कर लिया है।

6 महीने की मिलती है छुट्टी 

उल्लेखनीय है कि मैटरनिटी लीव में महिलाओं को 180 दिन यानी 6 महीने की छुट्टी मिलती है। इस दौरान महिला कर्मचारियों को उनकी पूरी सैलरी दी जाती है। 2017 से पहले तक महिलाओं को मैटरनिटी लीव यानी मातृत्व अवकाश में सिर्फ 3 महीने की छुट्टी मिलती थी। पहले व दूसरे बच्चे के लिए 26 हफ्ते और तीसरे बच्चे के जन्म पर 12 हफ्ते की मैटरनिटी लीव मिलती है। 3 महीने से कम उम्र के बच्चों को गोद लेने वाली या सेरोगेट मदर्स को भी 12 हफ्ते की मैटरनिटी लीव दी जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें