ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानहेलीकॉप्टर से पहुंची IPS की बारात, 1 रुपए और नारियल पर ले गया IAS दुल्हन, चर्चा में राजस्थान की यह शादी

हेलीकॉप्टर से पहुंची IPS की बारात, 1 रुपए और नारियल पर ले गया IAS दुल्हन, चर्चा में राजस्थान की यह शादी

राजस्थान में IAS-IPS की शादी की खूब चर्चा हो रही है। यहां आईपीएस दूल्हा हेलीकॉप्टर से आईएएस दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचा। चुरू में आईएएस और आईपीएस की एक रुपए और नारियल पर शादी हुई है।

हेलीकॉप्टर से पहुंची IPS की बारात, 1 रुपए और नारियल पर ले गया IAS दुल्हन, चर्चा में राजस्थान की यह शादी
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,चुरूMon, 05 Feb 2024 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में IAS-IPS की शादी की खूब चर्चा हो रही है। यहां आईपीएस दूल्हा हेलीकॉप्टर से आईएएस दुल्हन के घर बारात लेकर पहुंचा। आईएएस और आईपीएस की एक रुपए और नारियल पर शादी हुई। शादी करने के लिए जब दूल्हा-दुल्हन हेलीकॉप्टर लेकर विवाह स्थल पर पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ परड़ी।

राजस्थान में जिस आईएएस और आईपीएस की शादी की चर्चा हो रही है वह चुरू जिले का है। चुरू जिले के खसौली में आईपीएस अफसर देवेंद्र ने आईएएस अफसर अपराजिता से शादी रचाई। इस शादी की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही क्योंकि आईपीएस देवेंद्र ने महज एक रुपए और एक नारियल लेकर आईएएस अपराजिता से शादी की है।

हेलीकॉप्टर देखने इकट्ठा हुए हजारों गांव वाले
आईएएस दुल्हन और आईपीएस दूल्हे को देखने की उत्सुकता शादी में आए सभी लोगों में थी। इन सबसे ज्यादा उत्सुकता लोगों में हेलीकॉप्टर को देखने में थी। वहां हेलीकॉप्टर को देखने के लिए गांव के हजारों लोगों के साथ रिश्तेदार भी इकट्ठा हुए थे। इस दौरान भीड़ को अस्थाई तौर पर बनाए गए हेलीपैड से दूर रखा गया था। हेलीकॉप्टर पहुंचने के बाद दूल्हा-दुल्हन उतरे और शादी के लिए मंडप तक पहुंचे। इस दौरान लोगों में हेलीकॉप्टर के साथ-साथ आईएएस-आईपीएस कपल को आशीर्वाद दिया।

कहां पोस्टेड है कपल
शादी में आए लोगों से इस बारे में जानकारी इकट्ठा की गई है। शादी में आए परिवार के लोगों ने बताया कि आईएएस अपराजिता विजयवाड़ा में पोस्टेड है जबकि आईपीएस दू्ल्हा देवेंद्र वाराणसी में पोस्टेड है। इस दौरान दोनों शादी के लिए गांव आए हुए हैं। परिवार और रिश्तेदारों की उपस्थिति में दोनों की शादी संपन्न हुई।

समाज के लिए संदेश
शादी में आए लोगों ने इस शादी को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने आईएएस-आईपीएस जोड़े की 1 रुपए और एक नारियल लेकर हुई शादी को समाज के लिए संदेश बताया। उन्होंने कहा कि दहेज के खिलाफ समाज को संदेश देने के लिए इस तरह की शादी की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें