ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानहिजाब पर बैन के लिए  जयपुर में अनशन पर बैठे मुस्लिम बाप-बेटी; तिरंगा गर्ल आज से करेगी ये काम

हिजाब पर बैन के लिए  जयपुर में अनशन पर बैठे मुस्लिम बाप-बेटी; तिरंगा गर्ल आज से करेगी ये काम

राजस्थान में हिजाब पर विवाद जारी है। हिजाब पर बैन लगाने की मांग उठने लगी है। अब मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाली गुजरात की तंजिम मेरानी अपने पिता के साथ जयपुर में धरने पर बैठी है।

हिजाब पर बैन के लिए  जयपुर में अनशन पर बैठे मुस्लिम बाप-बेटी; तिरंगा गर्ल आज से करेगी ये काम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 04 Feb 2024 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में हिजाब पर बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य के बयान के बाद विवाद जारी है। हिजाब पर बैन लगाने की मांग उठने लगी है। अब मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाली गुजरात की तंजिम मेरानी इस मुद्दे को लेकर जयपुर में अपने पिता के साथ पिछले 3 दिन से अनशन पर बैठी है। उन्हें धमकियां भी मिल रही है। तंजिम का कहना है कि धमकियां मिलती है, लेकिन अब डर नहीं रहा। उनका कहना है कि पहले भी कई फतवे जारी हुए लेकिन शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर पूर्ण प्रतिबंध के साथ नागरिकता संशोधन कानून और समान नागरिकता संहिता को जल्द लागू करने तक आंदोलन जारी रहेगा। तंजिम का कहना है कि मैं मुस्लिम समाज से आती हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों में हिजाब पहनूं। इसलिए राजस्थान से हिजाब के खिलाफ मुवमेंट शुरू किया है जो आगे पूरे देशभर में चलेगा। 

जो गलत है वह गलत

तंजिम के पिता अमीर मेरानी का कहना कि  जो गलत है वह गलत, चाहें कितना भी दबाने का प्रयास किया जाए। तंजिम के ऊपर कई फतवे भी है लेकिन डरने से बदलाव नहीं आएगा। इसलिए वह भी अपनी बेटी तंजिम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर डटे हुए है। उनका कहना है कि कल को कोई मुस्लिम लड़की कलेक्टर बन जाएगी तो क्या कुर्सी पर हिजाब पहनकर बैठेगी? ऐसा थोड़ी चलेगा। मेरानी अपने पिता के साथ जयपुर स्थित शिप्रापथ थाने के पास मैदान में अनशन पर बैठ गई है। तिरंगा गर्ल के नाम से मशहूर तंजिम लाल चौक पर तिरंगा फहरा चुकी है। उनका कहना है कि शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षा के लिए जाते है न की धर्म का प्रचार करने के लिए। इसलिए स्कूल-कॉलेज में हिजाब पर पाबंदी लगनी चाहिए। तीन दिन से अनशन पर बैठी तंजिम का कहना है कि वह रविवार शाम पांच बजे से पानी पीना भी छोड़ देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें