DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानबच्चों की क्लास में टीचर बने उच्च शिक्षा मंत्री, पूछा-समझ में आती है पढ़ाई

बच्चों की क्लास में टीचर बने उच्च शिक्षा मंत्री, पूछा-समझ में आती है पढ़ाई

जयपुर, लाइव हिंदुस्तानManish Sharma
Wed, 13 Oct 2021 02:01 PM
बच्चों की क्लास में टीचर बने उच्च शिक्षा मंत्री, पूछा-समझ में आती है पढ़ाई

प्रदेश के मंत्री यदि टीचर बन जाए और बच्चों से सवाल पूछे तो बच्चे तो खुश होंगे ना। ऐसा ही नजारा देखने को मिला राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत विधानसभा क्षेत्र में, यहां उच्च शिक्षा मंत्री खुद क्लास में टीचर बने।

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी अपने विधानसभा क्षेत्र कोलायत में पिछले दो दिन से दौरे पर हैं। यहां ग्राम पंचायत बरसलपुर (बज्जू) में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगाए जा रहे शिविर में पहुंचे और आमजन से मुलाकात कर फीडबैक लिया। इसी दौरान मंत्री भाटी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरसलपुर में भी स्कूल के हालात जानने पहुंचे। यहां उन्होंने स्कूल के कक्षा कक्षों और कम्प्यूटर कक्ष का निरीक्षण किया। 

मंत्री खुद टीचर की कुर्सी पर बैठे

उनके स्कूल में पहुंचने पर बच्चों और शिक्षकों में खुशी का माहौल हो गया। क्लास में मंत्री खुद टीचर की कुर्सी पर बैठे। मंत्री ने बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि क्या यहां टीचर आपको अच्छा पढ़ाते हैं। आपको उनकी पढ़ाई समझ में आती है। इस पर बच्चों ने भी हां में जवाब दिया। हालांकि, मासूम बच्चे उन्हें मंत्री के तौर पर नहीं, बल्कि शिक्षक के तौर पर ही देख रहे थे और उसी अंदाज में उनके सवालों के जवाब भी दे रहे थे। 

स्कूल का पट्टा जारी करने के दिए निर्देश

इसके बाद ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय के लिए भूमि का पट्टा अभी तक जारी नहीं हुआ। ये सुनकर मंत्री भंवर सिंह भाटी ने प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगे शिविर में उपखंड अधिकारी को स्कूल का पट्टा जारी करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों की मांग पर विद्यालय की भूमि का पट्टा शिविर में जारी कर दिया गया।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें