ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानबाड़मेर में तपती गर्मी से रेत पर सिक रहे पापड़, वीडियो वायरल; गर्मी से हाल बेहाल

बाड़मेर में तपती गर्मी से रेत पर सिक रहे पापड़, वीडियो वायरल; गर्मी से हाल बेहाल

भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, जिसके चलते चिलचिलाती गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। जिले के चौहटन इलाके का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें इस गर्मी में रेतीले धोरों पर पापड़ सिक जाते हैं।

बाड़मेर में तपती गर्मी से रेत पर सिक रहे पापड़, वीडियो वायरल; गर्मी से हाल बेहाल
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 24 May 2024 06:17 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के रेगिस्तानी इलाके बाड़मेर में इन दिनों सूर्यदेव रूद्र रूप में नजर आ रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों का तापमान 49 डिग्री पार कर चुका है। बीते 24 घंटे में 5 लोगों की मौत हो गई।   गुरुवार को भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, जिसके चलते चिलचिलाती गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। जिले के चौहटन इलाके का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें इस भीषण गर्मी में रेतीले धोरों पर पापड़ सिक जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सबसे पहले एक पापड़ को तपती रेत पर रखा जाता है। कुछ मिनटों में पापड़ रेत पर गर्मी की वजह से सिक जाता है। गर्मी का यह प्रकोप लोगों को हैरान कर रहा है. बता दें कि बीकानेर से भी एक वीडियो सामने आया था। जिसमें रेत पर पापड़ सिक जाता है। बीकानेर से लगी अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा के पास तेज गर्मी में एक जवान का रेत में पापड़ सेंकते हुए वीडियो सामने आया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने बाड़मेर सहित प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया हैष बाड़मेर में दिन के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गर्मी के बढ़ते असर को देखते हुए जिला कलेक्टर निशांत जैन के निर्देशों पर नगर परिषद की ओर से बीते कुछ दिनों से दोपहर के समय शहर की सड़कों पर पानी की बौछार करवाई जा रही है। जिले में अत्यधिक गर्मी के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने आमजन से विशेष एहतियात बरतने की अपील की है। सीएचएचओ डॉ. संजीव मित्तल ने कहा कि इन दिनों अत्यधिक गर्मी व लू-तापघात होने से आमजन चपेट में आ सकते हैं. खासकर हाई रिस्क वाले लोगों को ख्याल रखने की जरूरत है।