ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानसांसद बने हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- उपचुनाव अकेले लड़ेंगे

सांसद बने हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- उपचुनाव अकेले लड़ेंगे

राजस्थान के नागौर से सांसद चुने गए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खींवसर से विधायक रहते सांसदी का चुनाव लड़ा था।

सांसद बने हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- उपचुनाव अकेले लड़ेंगे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 18 Jun 2024 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के नागौर से सांसद चुने गए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खींवसर से विधायक रहते सांसद का चुनाव लड़ा था। जयपुर में मीडिया से बात करते हुए बेनीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आरएलपी साथ नहीं आती तो इस बार फिर कांग्रेस का प्रदेश में खाता नहीं खुलता। खींवसर में उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि खींवसर से आरएलपी का तो चुनाव लड़ना तय है। कांग्रेस के साथ गठबंधन से चुनाव लड़ा जाएगा या अकेले। इस पर बात करेंगेष अभी हम इंडिया अलायंस में तो हैं ही।

भाजपा नेता ज्योति मिर्धा के खींवसर से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, ज्योति मिर्धा चुनाव लड़े या कोई और सामने उतरे। खींवसर की सीट तो आरएलपी ही जीतेगी। विधायक कोष से पांच करोड़ रुपए के काम एक दिन में स्वीकृत करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह उनका अधिकार है कि वे कोष से एक दिन में पांच करोड़ के काम स्वीकृत करें या पांच साल में। 

ईवीएम पर लगातार उठ रहे सवालों के बीच बेनीवाल ने कहा कि ईवीएम पर पहले भी सवाल खड़े हुए थे। अब भी सवाल उठ रहे हैं. पूरा देश चाहता है कि बैलेट पेपर से चुनाव हो। ईवीएम को लेकर बातें चल रही है. चुनाव आयोग भी सत्ताधारी पार्टी के प्रत्याशियों की मदद करता है. जब नीट का पेपर आउट हो सकता है। आरपीएससी-कर्मचारी चयन आयोग भ्रष्टाचार में डूब सकता है, जयपुर में जब गुर्दे बदले जा सकते हैं तो क्या नहीं हो सकता। ईवीएम क्यों नहीं बदली जा सकती है। इस बयान में सच्चाई नजर आ रही है। जितना भाजपा का विरोध था, उससे कम इंडिया अलायंस को वोट मिले हैं।

Advertisement