DA Image
25 नवंबर, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

खुशखबरी: राजस्थान में सहकारिता विभाग में एक हजार पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान में भर्तियों की बाट जोह रहे बेरोजगारों को जल्द खुशखबर मिल सकती है। दरअसल, राजस्थान के सहकारिता विभाग में एक हजार पदों पर भर्ती होगी। सीएम अशोक गहलोत ने हालही में सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक ली थी। इस बैठक में प्रमुख सचिव केएल मीणा और रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल को ये निर्देश दिए थे कि जल्द से जल्द विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाए।

सीएम गहलोत की ओर से निर्देश मिलने के बाद अब सहकारिता विभाग भर्ती की तैयारियों में जुट गया है। बताया जा रहा है कि विभाग आने वाले तीन महीने में भर्ती को पूरा कर अभ्यर्थना सहकारी भर्ती बोर्ड को भेजेगा। इसके बाद भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। विभाग की कोशिश है कि सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से विभाग में भर्तियां पूरी हो।

इन पदों पर होगी भर्ती
सहकारिता विभाग में इस बार एक हजार पदों पर भर्ती होनी है। इनमें डेयरी के करीब साढ़े पांच सौ पदों के साथ ही उपभोक्ता भंडार के विभिन्न साढ़े तीन सौ पदों के साथ कुछ अन्य पदों पर विभाग भर्ती करेगा। इसके अलावा सीनियर असिस्टेंट, सीनियर सेल्समैन, सीनियर स्टोर कीपर, स्टअेनो टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंटेंट, सुपरवाइजर, मेडिकल सुपरवाइजर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, हैल्पर, लेबर, चौकीदार और वाहन चालक के पदों पर भर्ती की जाएगी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Good news: one thousand posts will be recruited in the cooperative department in Rajasthan