ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजोधपुर में दिखी अमेरिका जैसी क्रूरता, जॉर्ज फ्लॉयड की तरह पुलिस ने घुटने से दबाए रखी गर्दन

जोधपुर में दिखी अमेरिका जैसी क्रूरता, जॉर्ज फ्लॉयड की तरह पुलिस ने घुटने से दबाए रखी गर्दन

अमेरिका में जिस तरह एक पुलिसकर्मी ने अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन को घुटनों से दबाया जिससे उसकी जान चली गई, ठीक उसी तरह राजस्थान के जोधपुर में भी कुछ पुलिसकर्मियों ने एक शख्स को काबू करने के लिए उसकी...

जोधपुर में दिखी अमेरिका जैसी क्रूरता, जॉर्ज फ्लॉयड की तरह पुलिस ने घुटने से दबाए रखी गर्दन
एजेंसियां,जोधपुरFri, 05 Jun 2020 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में जिस तरह एक पुलिसकर्मी ने अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन को घुटनों से दबाया जिससे उसकी जान चली गई, ठीक उसी तरह राजस्थान के जोधपुर में भी कुछ पुलिसकर्मियों ने एक शख्स को काबू करने के लिए उसकी गर्दन को घुटनों से दबाए रखा। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कहा है कि मास्क के लिए टोकने पर शख्स ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। 

मामला जोधपुर के देवनगर थाना क्षेत्र का है। पुलिसकर्मी यहां बिना मास्क पहने लोगों का चालान काट रहे थे। इस दौरान युवक की उन पुलिसकर्मियों से बहस होने लगी। बताया जा रहा है कि उसने जेब से मोबाइल निकालकर वीडियो बनाने की कोशिश की। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसका मोबाइल छीनने के लिए उसे जमीन पर गिरा दिया और फिर घुटने से उसकी गर्दन को काफी देर तक दबाए रखा।

आसपास खड़े लोगों ने पूरी घटना को मोबाइल कैमरों में कैद कर लिया। इसमें दिख रहा है कि पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फट गई है। पुलिसकर्मी के गर्दन से हटने के बाद वह शख्स दूसरे पुलिसकर्मी पर हमले की कोशिश करता भी दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सफाई देते हुए कहा है कि उस शख्स ने मास्क नहीं पहना था। उसे टोका गया तो उसने पुलिसकर्मियों से झगड़ा करने लगा और उनकी वर्दी भी फाड़ दी। उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उस पर पिता की आंख को नुकसान पहुंचाने का केस पहले से दर्ज है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिका में इसी तरह एक अश्वेत युवक की गर्दन को एक पुलिसकर्मी ने आठ मिनट तक घुटने से दबाए रखा, जिससे बाद में उसकी जान चली गई। इसके विरोध में अमेरिका में हिंसा और विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया। कई शहरों में सेना बुलानी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें