ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबजट पर भड़के गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, ऐसा आया रिएक्शन

बजट पर भड़के गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, ऐसा आया रिएक्शन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज  देश का आम बजट 2023-24 पेश कर दिया है। बजट में राजस्थान को निराशा हाथ लगी है। बजट में पूर्वी राजस्थान के लिए ERCP योजना के बारे में कुछ नहीं बोला गया है।

बजट पर भड़के गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, ऐसा आया रिएक्शन
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 01 Feb 2023 02:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज  देश का आम बजट 2023-24 पेश कर दिया है। बजट में राजस्थान को निराशा हाथ लगी है। बजट में पूर्वी राजस्थान के लिए ERCP योजना के बारे में कुछ नहीं बोला गया है। जबकि उत्तरी कर्नाटक को 'भद्र सिंचाई परियोजना' के लिए 5300 करोड़ रुपये मिल गए है। मंत्री प्रताप सिंह खारचरियावास ने दिशाहीन और निराशजनक बताया है।  खाचरियावास ने कहा कि केंद्र का बजट पूरी तरह फेल है। उन्होंने कहा कि लोग उम्मीद कर रहे थे कि पेट्रोल डीजल से राहत मिलेगी क्योंकि क्रूड ऑयल के दाम गिरे हैं, लेकिन जनता के आंखों में अब भी आंसू है। उन्होंने कहा कि पहले ही टैक्स लगा चुके हैं। यूपीए सरकार ने ही 2 लाख करोड़ का बजट शुरू किया था, इसलिए यह तो रखना ही पड़ेगा।

अच्छे दिन का वादा किया था

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि 5 लाख से 7 लाख कर देना ऊंट के मोह में जीरा के सामान है। साथ ही उन्होंने कहा कि गांव खेत किसान के सपने तोड़ने वाला बजट है।मोदी सरकार ने अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन नोटबंदी और जीएसटी के नाम पर लोगों को परेशान किया गया. भूख से हर घण्टे 4 लोग मर रहे थे।

निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट 

केंद्र सरकार  का आम बजट 2023-24 पेश कर दिया गया है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बजट पेश किया. उन्होंने लाल साड़ी में लाल बही-खाते में बजट लेकर पहुंची थी. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये सरकार का अंतिम पूर्ण बजट था. व्यक्तिगत आयकर को लेकर वित्त मंत्री ने बड़ा ऐलान किया. नई कर व्यवस्था में सात लाख रुपये तक की आय पर छूट दी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें