ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में IPS अधिकारियों का तबादला, सुनील दत्त एडीजी PHQ बने; देखें लिस्ट

राजस्थान में IPS अधिकारियों का तबादला, सुनील दत्त एडीजी PHQ बने; देखें लिस्ट

राजस्थान में चुनाव से पहले अफसरों को बदलने की कवायद जारी है। गहलोत सरकार ने देर रात 5 आईपीएस के तबादले कर दिए है। राज्य के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए। बंपर तबादलों के संकेत मिल रहे हैं।

राजस्थान में IPS अधिकारियों का तबादला, सुनील दत्त एडीजी PHQ बने; देखें लिस्ट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 31 Mar 2023 07:15 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में चुनाव से पहले अफसरों को बदलने की कवायद जारी है। गहलोत सरकार ने देर रात 5 आईपीएस के तबादले कर दिए है। राज्य के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए। 
कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार वरिष्ठ आईपीएस सुनील दत्त को अतिरिक्त  महानिदेशक पुलिस, नियम,  राजस्थान, पुलिस मुख्यालय, जयपुर लगाया गया है। डाॅ. प्रशाखा माथुर को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस,  पुनर्गठन, राजस्थान, पुलिस मुख्यालय जयपुर लगाया है। विकास कुमार को महानिरीक्षक पुलिस, आरएसी जयपुर, ओमप्रकाश द्वितीय को उपमहानिरीक्षक पुलिस, सुरक्षा जयपुर लगाया है। जबकि जगदीश चंद्र शर्मा को उपमहानिरीक्षक  पुलिस, सीआईडी सीबी जयपुर लगाया गया है। 

चुनावी साल में तबादलों के आसार बने 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले फरवरी महीने में गहलोत सरकार ने 75 आईपीएस अफसरों के तबादले किए है। माना जा रहा है कि चुनावी साल में गहलोत सरकार आगामी दिनों में बंपर तबादले कर सकती है। 5 आईपीएस अफसरों के तबादलों को शुरुआत के तौर पर माना जा रहा है। विधायकों और जनप्रतिनिधियों की डिमांड पर सीएम गहलोत तबादले कर सकते हैं। 

विधायकों की डिजायर पर तबादले 

राजस्थान में चुनाव से पहले ब्यूरोक्रेसी में फेरबदल नई बात नहीं है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के शासनकाल में चुनाव से पहले बंपर तबादले किए गए गए थे। विधायकों की डिमांड के आधार पर ही अफसर लगाए जाते रहे हैं। माना जा रहा है कि विधायकों की डिजायर के आधार पर ही आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें