ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में 52 आईएएस के तबादले, 23 जिलों के कलेक्टर बदले, राजन विशाल बने जयपुर के कलेक्टर, ये हैं पूरी लिस्ट

राजस्थान में 52 आईएएस के तबादले, 23 जिलों के कलेक्टर बदले, राजन विशाल बने जयपुर के कलेक्टर, ये हैं पूरी लिस्ट

गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में भारी फेरबदल किया है। सरकार ने 52 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए है। सरकार ने 23 जिलों के कलेक्टर बदल दिए है। राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार...

राजस्थान में 52 आईएएस के तबादले, 23 जिलों के कलेक्टर बदले, राजन विशाल बने जयपुर के कलेक्टर, ये हैं पूरी लिस्ट
लाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 16 Jan 2022 11:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में भारी फेरबदल किया है। सरकार ने 52 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए है। सरकार ने 23 जिलों के कलेक्टर बदल दिए है। राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार ताराचंद मीणा को उदयपुर का कलेक्टर बनाया गया है। भगवती प्रसाद कलाल को बीकानेर,  हरिमोहन मीणा को कोटा, नरेंद्र गुप्ता को बारां, रुकमणि रियार श्रीगंगानगर, सिद्धार्थ सिहाग चूरू, हिमांशु गुप्ता जोधपुर, नमित मेहता पाली, अंशदीप अजमेर, आलोक रंजन भरतपुर, अरविंद कुमार पोसवाल नागौर, शुभम चौधरी डूंगरपुर, भारती दीक्षित झालावाड़,  सुरेश कुमार ओला सवाईमाधोपुर, कमर उल जमान दौसा, भंवर लाल पाली, आशीष मोदी भीलवाड़ा, पीयूष समरिया चित्तौड़गढ़, नीलाभ सक्सेना राजसंमद का कलेक्टर बनाया गया है। इसी प्रकार प्रतिभा सिंह को जैसलमेर का कलेक्टर बनाया गया है। राजन विशाल को जयपुर, राजेंद्र सिंह शेखावत को करौली और लक्ष्मण सिंह कुड़ी को झुंझुनूं का कलेक्टर बनाया गया है।

कलेक्टरों के कामकाज से नाखुश थे सीएम

सीएम गहलोत ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिलों में अदला-बदली की है। दरअसल राज्य में जिस तरह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उसे लेकर सीएम काफी चिंतित है। गहलोत सरकार ने नए सिरे से जिलों की कमान नए अफसरों को सौंपी है। दर्जन भर से अधिक जिलों में कलेक्टर कई वर्षों से जमे हुए थे। कामकाज को लेकर सीएम गहलोत को इन अफसरों के खिलाफ शिकायत भी मिल रही थी। सीएम गहलोत ने सेवानिवृत्त से महज 16 दिन पहले ही गंगानगर के कलेक्टर जाकिर हुसैन का तबादला कर दिया है। जाकिर हुसैन को विशिष्ट शासन सचिव आयोजना विभाग लगाया गया है। बताया जाता है कि सीएम गहलोत कलेक्टरों के कामकाज से नाखुश थे। इसलिए बदले गए है।

मंत्रियों और विधायकों का रखा ध्यान

तबादला सूची में साफ दिखाई दे रहा है कि सीएम गहलोत ने जिला कलेक्टर के तबादले में जनप्रतिनिधियों की डिजायर का खासा ध्यान रखा है। भरतपुर कलेक्टर मंत्री विश्वेंद्र सिंह की पसंद का बना है। जबकि उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा को सीएम गहलोत का पंसद बताई जा रही है। कोटा कलेक्टर बनाए गए हरिमोहन मीणा को कोटा के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा की पसंद का बताया जा रहा है। अजमेर कलेक्टर अंशदीप पूर्व मंत्री रघु शर्मा पसंद के माने जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें