ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानहिंदू लड़कियों से दोस्ती फिर मुस्लिम युवकों से निकाह का दबाव, धर्म परिवर्तन का गजब खेल

हिंदू लड़कियों से दोस्ती फिर मुस्लिम युवकों से निकाह का दबाव, धर्म परिवर्तन का गजब खेल

बताया जा रहा है कि बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवतियां धमकी देने लगीं और अन्य आरोपी मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों का पीछा करने लगे। वो उनपर फोन करते व दोस्ती करने का दबाव बना रहे थे। 

हिंदू लड़कियों से दोस्ती फिर मुस्लिम युवकों से निकाह का दबाव, धर्म परिवर्तन का गजब खेल
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,अलवरThu, 29 Feb 2024 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर में हिंदू लड़कियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले ने पुलिस व जिला प्रशासन को हिला कर रख दिया है। शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली हिंदू लड़कियों ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके साथ रहने वाली मुस्लिम लड़कियों ने मुस्लिम युवकों से दोस्ती करने व धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव बनाया। बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवतियां धमकी देने लगीं और मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों का पीछा करने लगे। वो उनपर फोन करते व दोस्ती करने का दबाव बना रहे थे। 

परेशान युवतियों ने पुलिस को दी शिकायत

परेशान युवतियां पुलिस थाने में पहुंचीं और मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी। 2 दिनों तक अलवर पुलिस ने मामले को दबाए रखा व पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी नहीं दी। परेशान युवतियों ने मीडिया से संपर्क किया। मीडिया में मामला आने के बाद पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत इस संबंध में संबंधित थाना अधिकारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों को फटकार लगाते हुए मामला दर्ज किया। 

धर्म परिवर्तन कर बनाने लगे शादी का दबाव

पीड़ित युवतियों ने बताया कि आरोपी जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी के लिए दबाव बनाने लगे थे। जिसके बाद  उन्होंने पुलिस थाने में जबरन शादी करने व छेड़छाड़ करने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने कहा कि कॉलेज में पढ़ने वाली दो लड़कियों ने बताया कि उनके साथ उनके रूम में दो लड़कियां रहती थीं। उनके द्वारा अपने दोस्तों के साथ दोस्ती कर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा। मामला गंभीर होने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। 

धर्म परिवर्तन करवाने में काजल, सकीना, वारिस नाम की तीन महिलाओं का नाम भी सामने आया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है। इनसे पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं।  मेवात क्षेत्र में लंबे समय से धर्म परिवर्तन करने सहित कई मामले चल रहे हैं। साथ ही इन कामों के लिए कई गैंग भी एक्टिव है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें