ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में धूल भरी आंधी; हादसों दो महिलाओं समेत चार की मौत, दो अन्य लोग घायल

राजस्थान में धूल भरी आंधी; हादसों दो महिलाओं समेत चार की मौत, दो अन्य लोग घायल

पेड़ के नीचे दबने के बाद पति-पत्नी और उनकी बेटी को खेतड़ी के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां काजल को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि उसकी मां सावित्री (29) की इलाज के दौरान मौत हो गई।

राजस्थान में धूल भरी आंधी; हादसों दो महिलाओं समेत चार की मौत, दो अन्य लोग घायल
four killed in separate incidents due to storm in rajasthan
Sourabh JainPTI,जयपुरFri, 07 Jun 2024 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में शुक्रवार को धूल भरी आंधी चलने की वजह से अलग-अलग हिस्सों में हुए हादसों में एक लड़की और दो महिलाओं समेत कुल चार लोगों की मौत हो गई। साथ ही दो अन्य लोग घायल भी हो गए। पुलिस ने बताया कि सीकर के धोड थानाक्षेत्र में आंधी-तूफान की वजह से एक मकान की दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में आने से मनोहर कंवर (57) की मौत हो गई, जबकि उनका बेटा जयपाल सिंह (29) घायल हो गया। 

नीम का थाना जिले में गुरुवार रात आई आंधी की वजह से एक पेड़ के गिरने से एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी की मौत हो गई, वहीं उसका पति घायल हो गया। इस बारे में जानकारी देते हुए मेहदा थाने के एसएचओ राजवीर सिंह शेखावत ने बताया कि 'प्रदीप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पेड़ के नीचे सो रहा था, तभी इलाके में धूल भरी आंधी आई और वह पेड़ गिर गया। जिसके बाद उन्हें खेतड़ी के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां काजल को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि उसकी मां सावित्री (29) की इलाज के दौरान मौत हो गई।' 

उधर जयपुर नगर निगम हेरिटेज परिसर में लगा 30 फीट ऊंचा मोबाइल टॉवर शुक्रवार दोपहर तेज हवाओं के कारण गिर गया। गनीमत था कि घटना के समय मोबाइल टॉवर के पास कोई मौजूद नहीं था और इस वजह से यहां कोई हताहत नहीं हुआ। दूसरी ओर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने के बावजूद अधिकांश हिस्सों में गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दिन के तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को धौलपुर 44.5 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा। चित्तौड़गढ़ में अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री, अंता (बारां) में 43.5 डिग्री, कोटा में 43.4 डिग्री, बाड़मेर-डूंगरपुर में 43.1 डिग्री और अलवर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया।

प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार शाम को तेज आंधी भी आई, जिससे बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए और कई जगह पेड़ उखड़ गए। विभाग ने 8 और 9 जून को बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में आंधी और हल्की बारिश की संभावना जताई है।