ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विवादास्पद बयान पर अपनी ही पार्टी में घिरे, राजस्थान BJP में मची रार

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विवादास्पद बयान पर अपनी ही पार्टी में घिरे, राजस्थान BJP में मची रार

राजस्थान बीजेपी में खींचतान जारी है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बिना पेंदे के भरतपुरिया लोटा के बयान पर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने इशारों में निशाना जमकर साधा है। 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विवादास्पद बयान पर अपनी ही पार्टी में घिरे, राजस्थान BJP में मची रार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 24 Oct 2022 09:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान बीजेपी में खींचतान जारी है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बिना पेंदे के भरतपुरिया लोटा के बयान पर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने इशारों में निशाना साधा है। चतुर्वेदी ने कहा कि शेखावत को ऐसे बयान नहीं देना चाहिए था। सामान्य रूप से ऐसा बयान किसी व्यक्ति को नहीं देना चाहिए। भरतपुर का उदाहरण देते हुए कहा कि महाराजा सूरजमल के योगदान और उनके संघर्ष को कोई नकार नहीं सकता। पूरे राजस्थान में हर कोने का अपना महत्व है। हर क्षेत्र की एक खासियत है। हम किसी भी क्षेत्र और जाति का योगदान कम नहीं मान सकते। 

वसुंघरा सरकार में मंंत्री रहे चतुर्वेदी

वसुंधरा सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रहे वरिष्ठ बीजेपी ने चतुर्वेदी ने बीकानेर में पूर्व उप राष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी समारोह में इशारों में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर जमकर निशाना साधा। चतुर्देवी ने भैरोसिंह शेखावत के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भैरोसिंह शेखावत एक छोटे से गांव निकलकर राजनीति में नक्षत्र की तरह चमके। राजस्थान के सीएम बने। फिर उपराष्ट्रपित बने। 

शेखावत ने दिया था विवादास्पद बयान

बता दें, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हाल ही में मंत्री राजेंद्र गु़ढ़ा पर निशाना साधते हुए उन्हें बिना पेंदे का भरतपुरिया लोटा बताया था। शेखावत ने कहा कि राजेंद्र गुढ़ा अवसरवादी है। गहलोत कैंप से पाला बदलकर सचिन पायलट की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे लोग अवसरवादी होते हैं।  उन्होंने यह तुलना झुंझुनूं के उदयपुरवाटी से विधायक एवं सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को लेकर की थी। शेखावत ने कहा कि गुढ़ा कब किस के पास चले जाएं पता नहीं है। उनका तो भगवान ही मालिक है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऐसा कहा जाता है कि भरतपुर का लोटा बिना पेंदे का होता है पता नहीं चलता कब किधर गुड़क जाए। शेखावत के इस बयान की निंदा मंत्री भजनलाल जाटव और सुभाष गर्ग ने की। सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत को ऐसी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। भाजपा के लोगों का यही रवैया रहता है। उन्होंने कहा कि भरतपुर के लोग मजबूत और स्वाभिमानी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें