ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकांग्रेस सिर्फ फीते काटने का काम करती है, वसुंधरा राजे का गहलोत पर पलटवार

कांग्रेस सिर्फ फीते काटने का काम करती है, वसुंधरा राजे का गहलोत पर पलटवार

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हम जनता की आशाओं के अनुसार योजनाओं पर काम शुरू करते हैं और कांग्रेस आकर सिर्फ उनके फीते काटने का काम करती है। इसलिए कम से कम हमें 10 साल देना चाहिए।

कांग्रेस सिर्फ फीते काटने का काम करती है, वसुंधरा राजे का गहलोत पर पलटवार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 03 Feb 2023 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हम जनता की आशाओं के अनुसार योजनाओं पर काम शुरू करते हैं और कांग्रेस आकर सिर्फ उनके फीते काटने का काम करती है। इसलिए कम से कम हमें 10 साल देना चाहिए। 5 साल तो भाग दौड़ में ही निकल जाते है। 5 साल शार्ट टर्म होता है। वसुंधरा राजे ने अपने फेसबुक अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है। वीडियो में वसुंधरा राजे ने इशारों में सीएम गहलोत पर निशाना साधा है। गुरुवार को सीएम गहलोत ने विधानसभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे ने सीएम गहलोत पर पलटवार किया है।

वसुंधरा ने कहा- मैं भगवान भरोसे हूं

वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं भगवान भरोसे हूं। अब तक जो भी काम हुआ है। वह सिर्फ भगवान के भरोसे से हुआ है। भगवान ने छप्पर फाड़ कर दिया है। दिल खोलकर दिया है। आज राजस्थान के लोगों का जो प्यार है। वो ही हमारी पूंजी है। इस पूंजी के लिए चाहे हमें कितना भी मेहनत करना पड़े। चाहे खून क्यूं ना देना पड़े। यही प्यार है भाइयों जिसके ऊपर हम दौड़ते हैं, भागते हैं। जिस प्यार के लिए हम लोग मरते हैं। ये सब को नहीं मिलता है। जब गांव में जाती है। कहीं बड़ा बुजुर्ग सिर पर हाथ रख देता है। गाल पर हाथ फेरकर प्यार करता है। इससे बड़ी बात मैं समझती नही्ं हो सकती। इसलिए जरूरी है कि हम मेहनत करते रहे। मेरे से कोई पूछे की ये क्यों करते हो? दूसरी सरकारें तो करती नहीं है। आप तो आराम से चलो। मैं लोगों से कहती हूं, देखों किसी भी सरकार को काम करवाने के लिए 5-10 साल तो दो। 5 साल इतना शाॅर्ट टर्म होता है कि दौड़-दौड़ करके काम भी करों तो उसे कंपलीट नहीं कर सकते। हम पूरा घर सजाकर छोड़ते हैं। फिर कांग्रेस आज जाती है। उसका मजा उठाती है। जो-जो काम हमने किए है। उसका फीता काटने का काम कांग्रेस करती है। 

गहलोत ने लिया था निशाने पर

उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते भाजपा पर 10 सवाल दागे थे। सीएम गहलोत ने कहा कि वसुंधरा सरकार ने जाते-जाते 50 हजार किसान ऋण माफ करने की घोषणा की थी। सरकार जा रही थी। बैक डेट में आदेश निकाले। उसे भी हमने ही पूरा किया था। वसुंधरा राजे के शासन में राजस्थान सभी क्षेत्रों में पिछड़ा हुआ था। हमने राज्य में नवाचार किए। पुरानी पेंशन योजना बहाली की। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार किया। सीएम ने कहा कि सब स्थितियों के बावजूद भी आर्थिक स्थिति सुधरती जा रही है, उसके कारण से हम देश के अंदर जीडीपी के अंदर नंबर 2 पर आ गए हैं, नंबर 1 पर आंध्र प्रदेश 11.4 पर्सेंट और नंबर 2 पर राजस्थान है देश के अंदर, मैं गर्व से कह सकता हूं 11.04 पर्सेंट, जबकि आपके शासन के अंदर 2018-19 के अंदर आप लोग 2.37 पर आ गए थे जीडीपी में 2.37 पर आ गए थे। उसके बाद में कोरोना भी आ गया, आर्थिक हालात भी बदल गए, उसके बावजूद भी अभी 11.04 पर्सेंट आर्थिक विकास दर हमारी रही है, इसको तो मानेंगे कि नहीं मानेंगे इस बात को ? हमने घोषणा पत्र के 80 पर्सेंट वादे पूरे किए हैं, 20 पर्सेंट प्रगतिरत हैं, 94 पर्सेंट बजट घोषणाओं की स्वीकृति जारी कर दी हम लोगों ने और अगर हम देखें अध्यक्ष महोदय पॉलिटिकल दृष्टिकोण से भी, तो आप पाएंगे कि जो भी चुनाव हो रहे हैं राजस्थान के अंदर, आपके वक्त में तो जब सरकार आपकी थी, 8 बाय इलेक्शन में से 6 चुनाव हारे थे, याद है आपको ? और अभी हमारे वक्त में 9 चुनाव में से 7 चुनाव हम जीते हैं, बीजेपी की एक जगह जमानत जब्त हो गई है, एक जगह थर्ड नंबर पर रहे, ये भी मत भूलो आप लोग। जनता माई-बाप होती है, कुछ सोचकर हमें जिताया होगा और कुछ सोचकर आपकी जमानत जब्त करवाई होगी, ये आप दिमाग में रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें