ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानअलवर में बोरवेल में गिरा 5 साल का मासूम, प्रशासन की फुर्ती आई काम; तीन घंटे में सुरक्षित निकाला बाहर

अलवर में बोरवेल में गिरा 5 साल का मासूम, प्रशासन की फुर्ती आई काम; तीन घंटे में सुरक्षित निकाला बाहर

राजस्थान के अलवर में पांच साल का मासूम बच्चा बोरवेल में गिर गया है। जिसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।

अलवर में बोरवेल में गिरा 5 साल का मासूम, प्रशासन की फुर्ती आई काम; तीन घंटे में सुरक्षित निकाला बाहर
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,अलवरTue, 28 May 2024 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर में एक पांच साल के बच्चे के बोरवेल में गिरने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर प्रशासन मौके पर पहुंचा और बच्चे को बाहर निकालने के लिए प्रयास शुरू कर दिए। प्रशासन की मुहिम काम आई और बच्चे को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। साथ ही एंबुलेंस की मदद से बच्चे को अस्पताल ले जाया गया है, जहां पर उसका चेकअप किया जा रहा है। इस दौरान बच्चे के सुरक्षित बाहर निकलने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली और परिवार के लोगों ने भी भगवान का आभार जताया। इस दौरान स्थानीय प्रशासन की पहल को लोगों ने सराहनीय बताया और कहा कि समय रहते प्रशासन द्वारा रेस्क्यू कर बच्चे को बाहर निकाला गया, इसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद। 

बोरवेल के पास बनी झीरी में गिरा था मासूम 

लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी महोहम सिंह ने बताया की कलवाड़ी मोड पर एक बोरवेल खुदाई का काम चल रहा था। जिसपर घर के बच्चे नहा रहे थे। उसी दौरान मासूम का पैर फिसल गया और वह कुएं और बोरवेल के बीच बनी झीरी में 30 फीट पर जाकर अटक गया था। जिसके बाद प्रशासन ने जेसीबी की मदद से कुएं में होल करके बोरवेल के पास से खुदाई कर बच्चे को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बोरवेल करीब 100 फुट गहरा था लेकिन बच्चा 30 फीट पर ही बोरवेल में अटक गया था।  बच्चा सुरक्षित है। चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है। 

सरकार के निर्देशों का नहीं हो रहा पालन

राज्य सरकार ने खुले बोलवेल और कुएं को बंद करने का निर्देश दिया हुआ है। लेकिन उसके बाद भी लोग जागरूक नहीं है और इस तरह के हादसे हो रहे हैं। इससे पहले भी हरियाणा ,राजस्थान में कई बच्चे बोरवेल में गिर चुके हैं लेकिन कोई भी इन हादसों से सबक नहीं लेना चाहता है। जब कोई अप्रिय घटना हो जाती है तब सब कुछ याद आ जाता है। स्थानीय प्रशासन जब सख्ती से नियमों ता पालन करवाएगा तब जाकर इन हादसों पर रोक लगेगी। जबकि आज बोरवेल में गिरे बच्चे के पिता के द्वारा खुला कुआं भी नहीं ढका गया था और लापरवाही के चलते पास में ही बोरवेल का काम चालू कर दिया गया। जिसके कारण ये हादसा हो गया।

रिपोर्ट- हंसराज अलवर