ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानजयपुर में चलती ट्रेन के AC कोच में आग लगी, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान; 70 लोग सवार थे

जयपुर में चलती ट्रेन के AC कोच में आग लगी, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान; 70 लोग सवार थे

राजस्थान के जयपुर में चलती ट्रेन के कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया। अल सुबह जयपुर के खातीपुरा और जगतपुरा के बीच सीबीआई फाटक के पास ट्रेन के कोच में धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। कूदकर जान बचाई।

जयपुर में चलती ट्रेन के AC कोच में आग लगी, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान; 70 लोग सवार थे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 07 Jun 2024 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की राजधानी जयपुर में चलती ट्रेन के कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया। शुक्रवार अल सुबह जयपुर के खातीपुरा और जगतपुरा के बीच सीबीआई फाटक के पास ट्रेन के कोच में धुआं निकलता देख कर यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। साबरमती-दौलतपुर चौक ट्रेन के एसी कोच में आग लगी थी। यात्रियों ने तुरंत ट्रेन रुकवाकर अपनी जान बचाई। जानकारी मिलते ही तुरंत ही रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। रेलवे कर्मचारियों ने कोच को ट्रेन से अलग किया। इस दौरान यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 1 घंटे के बाद कोच बदलकर ट्रेन को वापस रवाना किया गया।

शुक्रवार अल सुबह खातीपुरा और जगतपुरा के बीच सीबीआई फाटक के पास साबरमती दौलतपुर चौक ट्रेन के कोच में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया।  ट्रेन के एसी कोच से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। यात्रियों ने ट्रेन रुकवाई और नीचे कूद कर अपनी जान बचाई। कई यात्रियों ने ट्रेन की खिड़कियों से कूद कर अपनी जान बचाई। त्रियों में डर का माहौल बन गया। ट्रेन के अन्य कोच में बैठे यात्री भी बाहर निकलने लगे। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। जानकारी मिलते ही रेलवे के कर्मचारी भी तुरंत मौके पर पहुंचे। रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन के कोच को अलग किया।  दमकल की गाड़ी को भी मौके पर बुलवाकर आग को बुझाया गया। गनीमत रही कि आग से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। रेलवे की अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचक हालात का जाजया लिया। करीब 1 घंटे तक यात्री भी परेशान होते रहे। 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन का कोच बदलकर रवाना किया। आग लगने के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के मुताबिक आज सुबह सीबीआई फाटक के पास साबरमती दौलतपुर चौक ट्रेन के कोच में अचानक धुआं निकलता हुआ नजर आया। इस दौरान यात्रियों ने ट्रेन को रुकवाया. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे सबसे पहले जिस कोच में आग लगी थी, उसे ट्रेन से अलग किया गया। रेलवे कर्मचारियों ने कोच को ट्रेन से अलग किया और करीब 1 घंटे बाद कोच बदल कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। आग की घटना से किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है.