ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबेटे के सिर में मारी गोली, फिर खुद को भी किया शूट; राजस्थान में पिता ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

बेटे के सिर में मारी गोली, फिर खुद को भी किया शूट; राजस्थान में पिता ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

पुलिस ने बताया कि उनकी रोही गांव में एक प्रॉपर्टी थी। उसे रामस्वरूप काफी समय से बेचना चाहता था। हालांकि सौरव चाहता था कि वह प्रॉपर्टी बेचने से पहले एक दूसरी प्रॉपर्टी खरीद ली जाए।

बेटे के सिर में मारी गोली, फिर खुद को भी किया शूट; राजस्थान में पिता ने क्यों उठाया खौफनाक कदम
Devesh Mishraहिन्दुस्तान टाइम्स,जयपुरSun, 18 Feb 2024 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। प्रॉपर्टी को लेकर पिता-पुत्र में विवाद हो गया। कहासुनी इस कदर बढ़ी कि गुस्से में आकर 42 साल के शख्स ने अपने 20 साल के बेटे की हत्या कर दी। मर्डर करने के बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। पुलिस ने बताया कि यह शनिवार रात की घटना है।

उसी पिस्टल से खुद को भी मारी गोली
थाना प्रभारी अजय गिरिधर ने बताया कि शनिवार की रात व्यक्ति शराब के नशे में था। रात में खाना खाने के बाद उसका बेटा सोने जा रहा था। दोनों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हुआ था। रात में ही व्यक्ति ने अपने बेटे के सिर में गोली मार दी। इसके बाद उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फिर कुछ मिनटों के बाद उसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली।

जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति की पहचान रामस्वरूप बिश्नोई के रूप में हुई है। वह किसान था। वहीं उसके बेटे की पहचान सौरव बिश्नोई के रूप में हुई है। वह गोलूवाला के स्थानीय सरकारी कॉलेज में पढ़ाई करता था।

बेटे की हत्या क्यों?
पुलिस ने बताया कि उनकी रोही गांव में एक प्रॉपर्टी थी। उसे रामस्वरूप काफी समय से बेचना चाहता था। हालांकि सौरव चाहता था कि वह प्रॉपर्टी बेचने से पहले एक दूसरी प्रॉपर्टी खरीद ली जाए। इसे लेकर दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। शनिवार की रात भी दोनों के बीच कहासुनी हो गई। उस समय रामस्वरूप नशे में था। गुस्से में आकर उसने अपने बेटे को ही मौत के घटा उतार दिया और इसके बाद खुद को भी शूट कर लिया।

पुलिस ने बताया कि मर्डर फिर सुसाइड की घटना के बाद पड़ोस में रहने वाले रामस्वरूप के भाई समेत कई लोग मौके पर पहुंचे। इसके बारे में उन्होंने पुलिस को सूचना दी। भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। SHO ने बताया कि हम यह भी जांच कर रहे हैं कि उस व्यक्ति को हथियार कैसे मिला।' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें