ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानदोस्तों पर रौब दिखाने को राष्ट्रपति से सम्मान मिलने की फर्जी फोटो सोशल मीडिया पर की शेयर और फिर

दोस्तों पर रौब दिखाने को राष्ट्रपति से सम्मान मिलने की फर्जी फोटो सोशल मीडिया पर की शेयर और फिर

राजस्थान के जोधपुर शहर के एक युवक ने अपने साथियों और समाज में अपनी धमक दिखाने के लिए राष्ट्रपति से सम्मान मिलने की फर्जी फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इसके बाद युवक अखबारों की सुर्खियों से...

दोस्तों पर रौब दिखाने को राष्ट्रपति से सम्मान मिलने की फर्जी फोटो सोशल मीडिया पर की शेयर और फिर
लाइव हिन्दुस्तान,जोधपुरSat, 11 Jul 2020 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जोधपुर शहर के एक युवक ने अपने साथियों और समाज में अपनी धमक दिखाने के लिए राष्ट्रपति से सम्मान मिलने की फर्जी फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इसके बाद युवक अखबारों की सुर्खियों से लेकर कई टीवी चैनलों में भी अपना इंटरव्यू देने लगा और बताया कि उसने राष्ट्रपति भवन की हैक की हुई वेबसाइट को हैकरों से बचाया है. लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसने जो फोटो एडिट की है उसमें कई गलतियां हैं. जिसके चलते वह सलाखों के पीछे पहुंच सकता है।

पूरा मामला जोधपुर से कुछ ही दूरी पर स्थित तिवरीं कस्बे का है। यहां रहने वाले एक युवक रवि राठी ने अपने दोस्तों और समाज में सुर्खियां बटोरने के राष्ट्रपति से सम्मान मिलने की फर्जी फोटो बनाकर वायरल कर दी, लेकिन युवक ने फोटो एडिटिंग में कई गलतियां कर दीं। युवक ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि उसे 8 जुलाई को राष्ट्रपति भवन से बुलावा आया था और 9 जुलाई को उसका सम्मान किया गया था। 

वहीं जब मामला मथानिया थाने में पहुंचा तो पुलिस ने मामले की छानबीन की। पुलिस की छानबीन में पता चला की यह फोटो एडिट की गई है। फिलहाल पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। युवक की कोरोना जांच के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें