ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान के बजरी कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों से ईडी ने जब्त किए 37.16 लाख नकद

राजस्थान के बजरी कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों से ईडी ने जब्त किए 37.16 लाख नकद

राजस्थान के नामी बजरी और होटल कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर चलाए गए तलाशी अभियान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 37.16 लाख रुपए नकद मिले हैं। मोबाइल-लैपटॉप और संदिग्ध दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

राजस्थान के बजरी कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों से ईडी ने जब्त किए 37.16 लाख नकद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 19 Feb 2024 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के नामी बजरी और होटल कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर चलाए गए तलाशी अभियान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 37.16 लाख रुपए नकद मिले हैं। एजेंसी ने डिजिटल साक्ष्य के तौर पर मोबाइल-लैपटॉप और संदिग्ध दस्तावेज भी जब्त किए हैं। ईडी ने मेघराज सिंह और उनके ग्रुप से जुड़े ठिकानों पर 14 फरवरी को तलाशी अभियान चलाया था। जयपुर के अलावा अजमेर और नागौर में यह तलाशी अभियान चलाया गया था। इसके साथ ही उदयपुर में भी खनन विभाग के दफ्तर में बजरी खनन लीज को लेकर छानबीन की गई थी।

ईडी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

 ईडी ने इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है। इसमें लिखा कि "प्रवर्तन निदेशालय ने मेघराज सिंह एंड कंपनी के मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत 14 फरवरी को जयपुर, अजमेर और नागौर (राजस्थान) में विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया है। तलाशी अभियान के दौरान, 37.16 लाख रुपए नकद और डिजिटल साक्ष्य, मोबाइल, लैपटॉप आदि सहित विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद और जब्त किए गए।

अवैध खनन से जुड़ा है मामला

उल्लेखनीय है कि यह पूरा मामला बजरी के अवैध खनन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। बजरी लीज की आड़ में लीज स्थल के आसपास बजरी के बड़े भंडार एकत्रित करने और गोचर की जमीन से बजरी खनन की भी शिकायतें है। इसके साथ ही खड़े ट्रक की ई रवन्ना जारी करने की शिकायत भी सामने आई है। इन्हीं सभी आरोपों के चलते ईडी ने तलाशी अभियान चलाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें