ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान के सीकर में आधी रात को भूंकप के झटके, 3.9 रही तीव्रता; लोग घरों से बाहर निकले

राजस्थान के सीकर में आधी रात को भूंकप के झटके, 3.9 रही तीव्रता; लोग घरों से बाहर निकले

राजस्थान के सीकर जिले में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। शेखावाटी के सीकर जिले में शनिवार रात करीब 11 बजकर 47 मिनट पर अचानक भूकंप के झटके आने लग गए। लोग घरों से बाहर निकले। 

राजस्थान के सीकर में आधी रात को भूंकप के झटके, 3.9 रही तीव्रता; लोग घरों से बाहर निकले
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 09 Jun 2024 05:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के सीकर जिले में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। शेखावाटी के सीकर जिले में शनिवार रात करीब 11 बजकर 47 मिनट पर अचानक भूकंप के झटके आने लगे। लोग घरों से बाहर निकले। कुछ देर के लिए राजस्थान के खाटू श्याम जी मे कुछ सेकेंड के लिए धरती कांपी।  रींगस व धोद कस्बे में भी भूकंप का असर दिखाई दिया। वहीं राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र (एनएसएमसी) के अनुसार अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

18 फरवरी 2023 को भी सीकर में भूंकप आया था

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 18 फरवरी 2023 को भी सीकर में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे। उस समय  सुबह 8 बजकर 1 मिनिट पर भूकंप आया था। मौसम केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि भूकंप की तीव्रता 3.8 रिक्टर रही, जिसका केंद्र देवगढ़, सीकर था। उनका कहना है कि  जमीन से पांच किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था. तेज झटके की वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। सीकर जिले में कहीं भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं। कई जगह लिखे सीसीटीवी में भूकंप के झटके से हिलती बिल्डिंग भी महसूस हुई।