ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में जजपा ने भी भरी हुंकार, जल्द दूसरी लिस्ट, कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी?

राजस्थान में जजपा ने भी भरी हुंकार, जल्द दूसरी लिस्ट, कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी?

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जजपा ने भी हुंकार भरी है। जजपा जल्द दूसरी लिस्ट जारी करेगी। राजस्थान में जननायक जनता पार्टी (जजपा) कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

राजस्थान में जजपा ने भी भरी हुंकार, जल्द दूसरी लिस्ट, कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी?
Krishna Singhभाषा,भिवानीSun, 29 Oct 2023 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने भी राजस्थान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान किया है। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने रविवार को कहा कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) एक-दो दिन में राजस्थान चुनाव को लेकर अपने उम्मीवारों की दूसरी सूची जारी करेगी। हमारा लक्ष्य राजस्थान में 25-30 सीटों पर जीत दर्ज करना है। राजस्थान और हरियाणा में सत्ता का ताला जजपा की चाबी से खुलेगा। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रविवार को भिवानी पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने जन समस्याएं सुनीं और आगामी चुनाव में जजपा को जीत दिलाने के उद्देश्य से जी-जान से मेहनत करने का पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों पर चौटाला ने कहा कि राजस्थान में 13 महीनों में 19 पेपर लीक होना कोई छोटी बात नहीं, जो चोरी करेगा, उसकी चोरी पकड़ी जाएगी।     
     
उन्होंने कहा कि हरियाणा पहला राज्य है, जहां 14 फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 14 फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर करके किसानों को सीधे लाभ पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य में धान की 60 लाख मीट्रिक टन खरीद का लक्ष्य समय रहते पूरा कर लिया गया है और किसानों को खरीद का भुगतान 48 घंटे के स्लैब में करने का काम किया है। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अबकी बार बाजरे व धान की खरीद समय पर शुरू करके खरीद के लक्ष्यों को पूरा करते हुए राज्य के किसानों की खुशहाली के लिए काम किया गया है, जिससे राज्य के छोटे किसान समृद्ध हुए हैं। चौटाला ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को बदले जाने पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि यह किसी भी पार्टी की एक नियमित प्रक्रिया है। चौटाला ने कहा कि वह भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी को शुभकामनाएं देते हैं और ओमप्रकाश धनखड़ को राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने के लिए उन्हें बधाई देते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें