ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान: आम जनता पर मंहगाई की मार, फिर बढ़ सकते हैं LPG गैस सिलेंडर के दाम 

राजस्थान: आम जनता पर मंहगाई की मार, फिर बढ़ सकते हैं LPG गैस सिलेंडर के दाम 

राजस्थान की आम जनता को नए साल में राहत नहीं मिलेगी क्योंकि खबर है कि नए साल के पहले ही दिन एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि हो सकती है। गैस एजेंसी वालों का मानना है कि जिस हिसाब से उन्हें तेल...

राजस्थान: आम जनता पर मंहगाई की मार, फिर बढ़ सकते हैं LPG गैस सिलेंडर के दाम 
पेबल टीम,जयपुरThu, 31 Dec 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की आम जनता को नए साल में राहत नहीं मिलेगी क्योंकि खबर है कि नए साल के पहले ही दिन एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि हो सकती है। गैस एजेंसी वालों का मानना है कि जिस हिसाब से उन्हें तेल कंपनियों की तरफ से ट्रेड मिल रहे हैं उसमें सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए तक का इज़ाफा हो सकता है। वहीं  पेट्रोल-डीजल के दामों में भी अगले सप्ताह में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

गौरतलब है कि राज्य में पिछले माह भी दो बार गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई थी, जिसके कारण एक महीनें में ही सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की वृद्धि हुई थी। अब एक बार फिर से सिलेंडर का 25 रुपए तक महंगा होना, आम जनता पर मंहगाई की मार साबित होगी।

दूसरी तरफ, पेट्रोल-डीजल सेक्टर में भी मूल्यों की भारी बढ़ोतरी लोगों पर दोहरी मार है। जहां लॉकडाउन के समय पेट्रोल 82 रुपए प्रति लीटर था, वहीं अब पेट्रोल के दाम 91.17 तक जा पहुंचा है। डीजल के दाम जो लॉकडाउन के समय करीब 70 रुपए था, वे अब 82 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। 

घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में होने वाली बढ़ोतरी पर एलपीजी फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने कहा कि.लॉकडाउन के बाद हालात थोड़े से सामान्य हुए हैं, जिसमें होटल व रेस्टोरेंट खुलने से सिलेंडर की डिमांड बढ़ी है। वहीं शहर भर में घरेलू गैस के करीब 18 लाख उपभोक्ता है। हर महीने 12.50 लाख सिलेंडर की खपत होती है और कमर्शियल सिलेंडर 75 हजार के करीब सप्लाई होते हैं। हालांकि अगले सप्ताह गैस सिलेंडर के दामों को रिवाइज किया जाना है जो करीब 25 रुपए तक बढ़ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें