ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानDivya Maderna osian Seat Election Results 2023 : ओसियां सीट पर BJP प्रत्याशी ने कांग्रेस की दिव्या मदेरणा को हराया, देखें वोटों का अंतर

Divya Maderna osian Seat Election Results 2023 : ओसियां सीट पर BJP प्रत्याशी ने कांग्रेस की दिव्या मदेरणा को हराया, देखें वोटों का अंतर

Divya Maderna राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में ओसियां सीट पर भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) को 2807 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है।

Divya Maderna osian Seat Election Results 2023 : ओसियां सीट पर BJP प्रत्याशी ने कांग्रेस की दिव्या मदेरणा को हराया, देखें वोटों का अंतर
Praveen Sharmaजोधपुर (राजस्थान)। लाइव हिन्दुस्तानSun, 03 Dec 2023 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में ओसियां सीट पर भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) को 2807 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है। 19 राउंड तक चली मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी भेरा राम चौधरी (सियोल) को 103746 वोट मिले हैं, जबकि दिव्या मदेरणा को 100939 वोट से ही संतोष करना पड़ा है।

बता दें कि, इस बार के चुनाव में कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा की ओसियां विधानसभा सीट भी एक हॉट सीट बनी हुई थी। दिव्या दूसरी बार फिर राजस्थान की ओसियां विधानसभा सीट से मैदान में थींं। दिव्या राजस्थान की वर्तमान विधानसभा में भी ओसियां से ही विधायक हैं। दिव्या एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं, इसलिए राजनीति उन्हें विरासत में मिली है।

ये भी पढ़ें : LIVE : भगवामय हुआ राजस्थान, बीडी कल्ला और सीपी जोशी सहित कई मंत्री और दिग्गज नेता हारे

दिव्या के दादा परसराम मदेरणा राजस्थान के बड़े जाट नेता माने जाते थे। उनके पिता स्व.महिपाल मदेरणा राजस्थान सरकार में पूर्व मंत्री और दादा स्व.परसराम मदेरणा राजस्थान के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं। उनकी मां लीला मदेरणा वर्तमान जोधपुर जिला प्रमुख हैं। 39 वर्षीय दिव्या का जन्म 25 अक्टूबर 1984 को हुआ था। दिव्या ने इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम से इकॉनोमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट किया है। 2018 में वह ओसियां सीट से ही पहली बार विधायक बनीं।

LIVE UPDATES:-

- राजस्थान की ओसियां विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भेरा राम चौधरी (सियोल) ने कांग्रेस प्रत्याशी दिव्या मदेरणा को 2807 वोट से हरा दिया है। भेरा राम को 103746 वोट मिले हैं, दिव्या मदेरणा को 100939 वोट से ही संतोष करना पड़ा है। 

 -ओसियां सीट पर 16वें राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद भाजपा प्रत्याशी भेरा राम चौधरी (सियोल) और कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक दिव्या मदेरणा के बीच वोटों का अंतर और बड़ा हो गया है। भेरा राम 2287 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं। 19 में से 16 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद उन्हें 91153 वोट मिले हैं, जबकि दिव्या मदेरणा 88866 वोट के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं।    

 - राजस्थान की ओसियां विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भेरा राम चौधरी (सियोल) कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक दिव्या मदेरणा को पछाड़ कर आगे निकल गए हैं। भेरा राम 724 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं। 19 में से 15 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद उन्हें 84907 वोट मिले हैं, जबकि दिव्या मदेरणा 84183 वोट के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं।    

- राजस्थान की ओसियां विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता दिव्या अब अब आगे निकल गई हैं। दिव्या यहां करीब 1000 वोटों से आगे बनी हुई हैं।

- राजस्थान के शुरुआती रुझानों में ओसियां सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिव्या मदेरणा अब पीछे हो गई हैं।  

- राजस्थान चुनाव 2023 के पोस्टल बैलेट के रुझानों में ओसियां सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिव्या मदेरणा आगे चल रही हैं। अबतक 199 में से 100 से ज्यादा सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं, जिनमें भाजपा 54 पर और कांग्रेस 45 पर आगे चल रही है। 

दिव्या अपनी निडर छवि और बेबाक बयानबाजी के लिए पहचानी जाती हैं। बीते दिनों उन्होंने प्रदेश में खुद की कांग्रेस सरकार के खिलाफ ही मोर्चा खोलकर प्रदेश सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी थीं। दिव्या मदेरणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के करीबी नेताओं में मानी जाती हैं। वह कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई बार राहुल गांधी के साथ चलते हुए भी नजर आ चुकी हैं। इस बार दिव्या की हार होगी या जीत यह तो आज आने वाले नतीजे ही तय करेंगे, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान उनकी रैलियों और सभाओं में उमड़ी भीड़ को देखकर उनकी जीत करीब-करीब तय मानी जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें