ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानपूर्व मंत्री के घर पकड़ी गई बिजली चोरी, डिस्कॉम ने बिजली कनेक्शन काटा ; लगाया इतना जुर्माना

पूर्व मंत्री के घर पकड़ी गई बिजली चोरी, डिस्कॉम ने बिजली कनेक्शन काटा ; लगाया इतना जुर्माना

राजस्थान में पूर्व मंत्री के घर बिजली चोरी पक़ड़ी है। बकाया नहीं चुकाने पर पूर्व मंत्री के घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया है। पिड़ावा में रहने वाले पूर्व मंत्री नफीस अहमद से जुड़ा मामला है।

पूर्व मंत्री के घर पकड़ी गई बिजली चोरी, डिस्कॉम ने बिजली कनेक्शन काटा ; लगाया इतना जुर्माना
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 21 May 2024 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में पूर्व मंत्री के घर बिजली चोरी होने का मामला सामने आया है। झालावाड़ जिले में पिड़ावा कस्बे में पूर्व मंत्री को बिजली के पावर कट की शिकायत करना उस महंगा पड़ गया, जब विद्युत कनेक्शन ठीक करने पहुंचे डिस्कॉम के कर्मचारियों ने पूर्व मंत्री के घर में बिजली चोरी पकड़ ली। डिस्कॉम ने उन्हें बिजली चोरी के मामले में 1 लाख 25 हजार का नोटिस थमा दिया। इतनी बड़ी राशि देख पूर्व मंत्री के भी होश उड़ गए। जबकि बकाया नहीं चुकाने पर पूर्व मंत्री के घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया है। मामला पिड़ावा में रहने वाले पूर्व मंत्री नफीस अहमद से जुड़ा है। डिस्कॉम के भवानीमंडी के अधिशासी अभियंता शंभू दयाल ने बताया कि पूर्व मंत्री नफीस को वीसीआर जमा कराने का नोटिस जारी किया है। यदि वीसीआर राशि जमा नहीं हुई​ तो पूर्व मंत्री के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पिड़ावा के नफीस अहमद जनता दल-बीजेपी की गठबंधन सरकार में राजस्थान में मंत्री रह चुके हैं।

अधिशासी अभियंता ने बताया कि पिड़ावा में पूर्व मंत्री नफीस अहमद क्षेत्र में पावर कट होने की शिकायत कर रहे थे। इसके बाद डिस्कॉम् की एक टीम पूर्व मंत्री के घर पहुंची। जब कर्मचारियों ने जब मंत्री के घर का कनेक्शन चेक किया तो वे आश्चर्य​चकित रह गए। खंभे से आ रही बिजली केबल में मीटर से पहले कई कट लगे हुए थे। कटी हुई केबल से कई अवैध कनेक्शन किए गए थे। इन्हें बाद में हटाया गया। एक्सईन शंभूदयाल ने बताया कि इस दौरान कई जगहों पर स्पार्किंग भी हो रही थी। इससे आसपास के घरों में आग भी लग सकती थी।

इस पर मामला पूर्णतया बिजली चोरी का सामने आया। डिस्कॉम कर्मचारियों ने विजिलेंस टीम को बुलाकर बिजली चोरी की गणना करवाई और मंत्री को घर में की जा रही अवैध बिजली चोरी के आरोप में उन्हें करीब 1 लाख 25 हजार की वीसीआर भरने का नोटिस जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व मंत्री तय सीमा के अंदर वीसीआर की राशि नहीं भरते है तो पुलिस में मामला दर्ज कार्रवाई की जाएगी। अभियंता ने बताया कि फिलहाल मंत्री के घर का विद्युत कनेक्शन काटा दिया गया है।