ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानधौलपुर में लावारिस शव की दुर्गति, श्मशान पहुंचाने के लिए कूड़े गाड़ी का इस्तेमाल

धौलपुर में लावारिस शव की दुर्गति, श्मशान पहुंचाने के लिए कूड़े गाड़ी का इस्तेमाल

राजस्थान के धौलपुर जिले की कोतवाली पुलिस ने लावारिस शव को श्मशान पहुंचाने के नगर परिषद के गंदगी उठाने वाले ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया। इसका वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस निशाने पर है।

धौलपुर में लावारिस शव की दुर्गति, श्मशान पहुंचाने के लिए कूड़े गाड़ी का इस्तेमाल
dhlopur
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 22 Jun 2024 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के धौलपुर जिले की कोतवाली पुलिस ने लावारिस शव को श्मशान पहुंचाने के नगर परिषद के गंदगी उठाने वाले ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया। इस का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक बीते 10 जून को थाना कोतवाली क्षेत्र के राजाखेड़ा बाईपास पर श्मशान भूमि के पास स्थित एक खंडहरनुमा मकान की बांउड्री के करीब से एक अधेड़ व्यक्ति का शव मिला था।

 मृतक की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने अज्ञात शव को पुराने अस्पताल की मोर्चरी मे रखवाया दिया था। 72 घंटे बीतने के बाद भी जब कोई शव का दावेदार नहीं पहुंचा तो नियमानुसार कोतवाली पुलिस को लावारिस शव का अंतिम संस्कार करना था। 13 जून को कोतवाली पुलिस शव का अंतिम संस्कार करने के लिए मोर्चरी पहुंची। मोर्चरी से चंबल किनारे बने श्मशान स्थल तक लावारिस शव को पहुंचाने के लिए पुलिस ने नगर परिषद के कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया। कूड़े गाड़ी में पहले से कूड़ा भरा था।

इस पूरे मामले को लेकर जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने कहा कि नगर परिषद आयुक्त और एसपी को तलब किया गया था। लावारिस शव के अंतिम संस्कार कराने की जिम्मेदारी जिस पुलिसकर्मी को सौंपी गई थी, उसके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। आगे से लावारिस शवों के अंतिम संस्कार के लिए सबंधित जिम्मेदार विभाग को एंबुलेंस या मोक्षधाम के वाहन का इस्तेमाल करने का आदेश दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नगर परिषद का कूड़ा उठाने वाला ट्रैक्टर दिखाई दे रहा है, जिसमें सफाई कर्मचारी लावारिस शव को ट्रैक्टर में रखकर ले जाते दिखा। शव के साथ ट्रैक्टर पर पहले से कूड़ा भी पड़ा था और तो और शव को बिना ढके ही सफाई कर्मचारी श्मशान स्थल तक ले जाते नजर आया। इस दौरान वहां पुलिसकर्मी भी खड़े थे।