ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानDausa News:दौसा में एक करोड़ के मिल्क पाउडर लूट का पर्दाफाश, मेवात गैंग के 4 दबोचे

Dausa News:दौसा में एक करोड़ के मिल्क पाउडर लूट का पर्दाफाश, मेवात गैंग के 4 दबोचे

राजस्थान के दौसा जिले में पिछले दिनों हुई एक करोड़ के मिल्क पाउडर से भरे ट्रक की लूट मामले में पुलिस ने 10 दिन बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Dausa News:दौसा में एक करोड़ के मिल्क पाउडर लूट का पर्दाफाश, मेवात गैंग के 4 दबोचे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 27 Jan 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के दौसा जिले में पिछले दिनों हुई एक करोड़ के मिल्क पाउडर से भरे ट्रक की लूट मामले में पुलिस ने 10 दिन बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से बताया गया कि लूट की इस बड़ी वारदात को अंजाम देने में शामिल अधिकतर आरोपी हरियाणा के मेवात इलाके में स्थित नूंह के रहने वाले है, जो इस तरह की वारदात को अंजाम देने में माहिर हैं। आरोपी इससे पहले भी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए एक आरोपी के खिलाफ राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों के विभिन्न थानों में 21 मामले दर्ज हैं। ऐसे में दौसा पुलिस अन्य आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड की भी खंगाल रही है।

पुलिस ने खंगाले 900 सीसीटीवी कैमरे 

मामले की जांच के दौरान दौसा पुलिस ने दौसा, अलवर, भरतपुर, जयपुर, शाहपुरा, मनोहरपुरा, सीकर, झुंझुनू सहित प्रदेश के 500 किलोमीटर क्षेत्र के करीब 900 सीसीटीवी कैमरे खंगाले. इस दौरान आरोपियों को चिन्हित कर उनकी तलाश की गई। मिल्क पाउडर की लूट के बाद आरोपियों ने मिल्क पाउडर को सिगनोर स्थित गोदाम में शिफ्ट कर दिया था. साथ ही खाली ट्रक को अलवर के कुशलगढ़ मे खड़ा कर दिया था।

आरोपियों ने माल को दूसरी जगह किया शिफ्ट 

इस दौरान दौसा पुलिस ने आरोपियों के ठिकानों को चिन्हित कर लिया। ऐसे में इसकी आरोपियों को भनक लग गई, जिसके चलते आरोपियों ने माल को नवलगढ़ झुंझुनू में शिफ्ट कर दिया. इस दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनसे पूछताछ में आरोपी पुलिस को गुमराह करते रहे, लेकिन सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपियों ने लूट के माल को ठिकाने लगाने की जगह के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस ने झुंझनू के नवलगढ़ से मिल्क पाउडर के 1153 कट्टे बरामद कर लिए। साथ ही ट्रक और एक स्कॉर्पियो कार को भी बरामद किया है।

दाऊजी मिल्क फूड प्राइवेट लिमिटेड फर्म के मैनेजर अशोक कुमार (55) पुत्र जलसिंह जाटव ने निवासी गुलाल कुंड भरतपुर ने बीते 10 जनवरी को महुवा थाने में मामला दर्ज कराया था। उन्होंने दर्ज प्राथमिकी में बताया कि दाऊजी मिल्क फूड महुवा के प्लांट से 6 जनवरी को एक करोड़ रुपए कीमत के 12 सौ बैग मिल्क पाउडर के ट्रक में लोड होकर शाम को करीब 8 बजे मैसर्स हरियाणा मिल्क फूड लिमिटेड पेहवा जींद के लिए रवाना हुआ था, लेकिन न्यू जनता रोडवेज ट्रांसपोर्ट का ट्रक बीच में ही गायब हो गया. साथ ही ट्रक ड्राइवर ने अपना फोन भी बंद कर लिया। एसपी वंदिता राणा ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद डीएसपी प्रेम बहादुर निर्भय और थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने मामले की जांच शुरू की. इस दौरान पता चला कि मिल्क पाउडर से भरे ट्रक को गायब करने में हरियाणा के नूंह मेवात गैंग शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें