ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानजयपुर के जोबनेर में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, शव रखकर प्रदर्शन

जयपुर के जोबनेर में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, शव रखकर प्रदर्शन

राजस्थान के जयपुर जिले के जोबनेर थाना इलाके के हिंगोनिया में युवक की पीट-पीटकर निर्मम हत्या करने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने पुलिस चौकी के बाहर शव रखकर प्रदर्शन किया। मुआवजे की मांग।

जयपुर के जोबनेर में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, शव रखकर प्रदर्शन
police-said--1-61-lakh-and-two-motorcycles-used-in jpg
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 25 Jun 2024 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर जिले के जोबनेर थाना इलाके के हिंगोनिया में युवक की पीट-पीटकर निर्मम हत्या करने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने पुलिस चौकी के बाहर शव रखकर प्रदर्शन किया। जोबनेर थाना अधिकारी करणी सिंह ने बताया कि जोबनेर थाना इलाके के हिंगोनिया गांव में रविवार की रात्रि को टेंट का काम करने वाले एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या करने का परिजनों ने आरोप लगाया है। पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है।

थानाधिकारी ने बताया कि रविवार को सड़क किनारे युवक अजय कुमार घायल अवस्था में पड़ा मिला था। इलाज के दौरान सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। ऐसे में गुस्साए परिजनों ने मृतक युवक के शव को हिंगोनिया पुलिस चौकी के बाहर रखकर रास्ता जाम कर दिया।

युवक के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रात भर से धरने पर बैठे रहे। धरने पर बैठे ग्रामीण मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा और एक परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। सोमवार से पुलिस प्रशासन लगातार परिजनों ग्रामीणों से समझाइश कर रहा है, लेकिन धरने पर बैठे लोग अपनी मांगों पर अड़े हैं। मौके पर जोबनेर, रेनवाल थाना पुलिस सहित अनेक स्थानों की पुलिस मौजूद है। 

धरने की सूचना के बाद सोमवार देर रात को जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग सहित मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। हिंगोनिया के ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को खुली चेतावनी देकर कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर भीतर आरोपी पकड़ में नहीं आते हैं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।