ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानDA Hike: गहलोत राज्य के कर्मचारियों को देंगे तोहफा, DA के आदेश आज 

DA Hike: गहलोत राज्य के कर्मचारियों को देंगे तोहफा, DA के आदेश आज 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कर्मचारियों और पेंशनधारियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। वित्त विभाग आज आदेश जारी कर सकता है। केंद्र के बाद ही डीए के आदेश जारी होते रहे है।

DA Hike: गहलोत राज्य के कर्मचारियों को देंगे तोहफा, DA के आदेश आज 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 25 Mar 2023 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कर्मचारियों और पेंशनधारियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। राज्य का वित्त विभाग आज आदेश जारी कर सकता है। केंद्र सरकार के बाद ही डीए के आदेश जारी होते रहे हैं। बता दें केंद्र सरकार ने शुक्रवार को केंद्रीय कर्मचारियों एवं पेंशनधारियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने के आदेश जारी किए थे। बता दें अभी तक केंद्रीय कैबिनेट की घोषणा के तुरंत बाद गहलोत सरकार आदेश जारी करता आई है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि आज शनिवार को आदेश जारी हो सकते हैं। आम तौर पर सीएम गहलोत खुद करते रहे हैं। वित्त विभाग सीएम की घोषणा के बाद ही आदेश जारी करता रहा है। प्रदेश के कर्मचारी बेसब्री से डीए का इंतजार कर रहे है । 

केंद्र सरकार ने बढ़ाया डीए 

बता दें केंद्र सरकार ने शुक्रवार को केंद्रीय कर्मचारियों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ा दिया। कैबिनेट ने इसे मंजूरी दे दी है। अब केंद्रीय कर्मचारियों को 42% की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान होगा। इसे मार्च की सैलरी के साथ ही अदा किया जाएगा। पीएम मोदी की अगुवाई में हुई कैबिनेट की बैठक मे केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए महंगाई भत्ता ( DA) को 4% बढाने को मंजूरी दी। जनवरी 2023 से महंगाई भत्ते की बढी हुई दरें लागू होंगी। कर्मचारियों और पेंशनधारियों को मिलेगा एरियर. इससे सरकार पर हर साल 12815 करोड़ रुपए का वित्तीय भार पड़ेगा। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें