ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानजयपुर एयरपोर्ट पर पर सोना की तस्करी, कस्टम विभाग ने यात्री को पकड़ा; जानें मामला

जयपुर एयरपोर्ट पर पर सोना की तस्करी, कस्टम विभाग ने यात्री को पकड़ा; जानें मामला

जयपुर एयरपोर्ट पर सोना की तस्करी का मामला एक बार पकड़ में आया है। कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार देर रात जयपुर एयरपोर्ट पर 582. 200 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है। यात्री से पूछताछ की जा रही है।

जयपुर एयरपोर्ट पर पर सोना की तस्करी, कस्टम विभाग ने यात्री को पकड़ा; जानें मामला
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 29 Nov 2022 02:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 

जयपुर एयरपोर्ट पर सोना की तस्करी का मामला एक बार पकड़ में आया है। कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार देर रात जयपुर एयरपोर्ट पर 582. 200 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है। पकड़े गए तस्करी के सोने की कीमत  31 लाख से अधिक रुपये की बताई जा रही है। यात्री इमरजेंसी लाइट में सोना छिपाकर लाया था। यात्री सोमवार दे रात दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां संदेह के आधार पर कस्टम विभाग की टीम ने तस्करी का सोना बरामद करते हुए पकड़ लिया।

यात्री की चाल पर संदेह होने पर पकड़ा गया 

कस्टम विभाग की डीसी नीलिमा खोरवाल के अनुसार यात्री की चाल पर संदेह होने पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने यात्री को रोका और चेकिंग की। एक्सरे मशीन से यात्री के बैग की जांच की गई। पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया। यात्री ने किसी प्रकार की वस्तु के अपने पास होने से इंकार किया। सघनता से जांच की गई तो इमरजेंसी लाइट में सोना बरामद हुआ। यात्री के सेंडल्स से पेस्ट के रूप में  582.200  ग्राम तस्करी का सोना बरामद किया गया। 99.50 शुद्धता वाले सोने की कीमत 31 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है।

तस्करी के सोने को जब्त कर लिया

कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम  19632 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है। यात्री से पूछताछ की जा रही है। अधिकारी पूछताछ में पता लगा रहे हैं कि सोना कहां पहुंचाया जाना था।  सोने की तस्करी में और कौन-कौन से लोग शामिल थे। फिलहाल कस्टम विभाग की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।