ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानउदयपुर के गोगुन्दा थाने में हिरासत में मौत: थानाधिकारी समेत 4 काॅन्स्टेबल निलंबित; जानिए क्या था मामला

उदयपुर के गोगुन्दा थाने में हिरासत में मौत: थानाधिकारी समेत 4 काॅन्स्टेबल निलंबित; जानिए क्या था मामला

राजस्थान के उदयपुर के गोगुन्दा थाने में हिरासत में मौत मामले में महानिदेशक पुलिस  उमेश मिश्रा ने नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए है। थानाधिकारी व हेड कांस्टेबल समेत 4 को निलंबित कर दिया गया।

उदयपुर के गोगुन्दा थाने में हिरासत में मौत: थानाधिकारी समेत 4 काॅन्स्टेबल निलंबित; जानिए क्या था मामला
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 26 May 2023 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Udaipur Crimes News:राजस्थान के उदयपुर के गोगुन्दा थाने में हिरासत में मौत मामले में महानिदेशक पुलिस  उमेश मिश्रा ने पूरे प्रकरण को लिया गंभीरता से और नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए है। थानाधिकारी व हेड कांस्टेबल सहित 4 निलम्बित कर दिए गए है। थाने का समस्त स्टॉफ लाइन हाजिर कर दिया है। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मृतक का पोस्टमार्टम किया गया।

थाने के स्टाफ को किया लाइन हाजिर

गोगुंदा थानाधिकारी अनिल कुमार विश्नोई, कान्सटेबल नन्दकिशोर, किशोर कुमार और काॅन्स्टेबल गणेश मीणा को सस्पेंड किया गया है। जबकि  पूरे थाने के स्टाफ को लाइन हाजिर किया गया है।उल्लेखनीय है कि इससे पहले गोगुंदा थाने पर परिजनों के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग विरोध प्रदर्शन करते रहे। करीब 4 घंटे तक पुलिस द्वारा समझाइश और वार्ता का दौर चला। इसके बाद एसपी विकास शर्मा ने मामले की जांच न्यायिक अधिकारी की देखरेख में कराए जाने का आश्वासन दिया। साथ ही मृतक का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड कराने की बात कही। मृतक के आश्रितों को मुआवजा व सरकारी नौकरी के लिए सरकार राज्य सरकार को पत्र लिखे जाने का भी आश्वासन दिया।

जानिए क्या था मामला

उदयपुर के गोगुंदा थाने में पुलिस कस्टडी में सुरेंद्र सिंह देवड़ा (22) की मौत हो गई थी। पुलिस इसे हर्ट अटैक से मौत होना बता रही है, लेकिन परिजन इसे पुलिस द्वारा बेहरमी से मारपीट कर हत्या होने का आरोप लगा रहे हैं। मामले में पुलिस फिलहाल पूरी तरह संदेह के घेरे में है। इससे पहले गुरुवार को मृतक के पिता उदयसिंह देवड़ा (65) पूरे दिन थाने के बाहर बैठे रहे, लेकिन उन्हें अपने बेटे से नहीं मिलने दिया। बीती रात पुलिस द्वारा परिजनों को फोन करके बताया गया कि आपका बेटा बहुत सीरियस कंडीशन में है। आप तुरंत एमबी हॉस्पिटल पहुंचें। परिजन जब एमबी हॉस्पिटल पहुंचे तो बेटे को मृत देखकर उनके होश उड़ गए। ​पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता लग पाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें