ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में कोविड मरीजों को मिलेगी राहत, 40 प्राइवेट अस्पताल जोड़ेंगे 1850 अतिरिक्त बैड

राजस्थान में कोविड मरीजों को मिलेगी राहत, 40 प्राइवेट अस्पताल जोड़ेंगे 1850 अतिरिक्त बैड

राजस्थान ही नहीं, बल्कि देश के हर राज्य में कोविड मरीज अस्पताल में बैड के लिए परेशान होते नजर आ रहे है। ऐसे में राजस्थान में अस्पताल प्रशासनों ने अतिरिक्त बैड बढ़ाने के लिए काम शुरू कर दिया है।...

राजस्थान में कोविड मरीजों को मिलेगी राहत, 40 प्राइवेट अस्पताल जोड़ेंगे 1850 अतिरिक्त बैड
The Pebble,नई दिल्लीTue, 24 Nov 2020 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान ही नहीं, बल्कि देश के हर राज्य में कोविड मरीज अस्पताल में बैड के लिए परेशान होते नजर आ रहे है। ऐसे में राजस्थान में अस्पताल प्रशासनों ने अतिरिक्त बैड बढ़ाने के लिए काम शुरू कर दिया है। दरअसल, तीन दिन पहले सीएम गहलोत ने निजी अस्पतालों के प्रबंधन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी। इस वीसी में उन्होंने बैड बढ़ाने की बात कही थी। ऐसे में अब प्रदेश के विभिन्न जिलों में करीब 40 निजी चिकित्सालयों ने कोविड रोगियों के उपचार के लिए 1850 अतिरिक्त बैड बढ़ाने का कमिटमेंट किया है। बता दें कि राजस्थान में अब तक 41 लाख 79 हजार कोरोना टेस्ट किये जा चुके हैं। सभी 33 जिलों केे अस्पतालों में ऑक्सीजन सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है। किसी भी अस्पताल मे ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।

चिकित्साकर्मियों से भरवाया जाएगा प्रोफार्मा

एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी ने बताया कि कोरोना मरीजों से भर्ती रहने के दौरान ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सा कर्मियों द्वारा प्रोफार्मा भरवाने की व्यवस्था की गई है। इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि डॉक्टर प्रत्येक कोरोना मरीज को अटेंड करेें। उन्होंने बताया कि यह देखा गया है कि लक्षणों वाले रोगियों में से 80 प्रतिशत रोगी अस्पताल पहुंचने मे 7 से 12 दिन की देरी कर देते हैं इससे स्वास्थ्य संबंधी खतरा बढ़ जाता है और इलाज में भी लंबा समय लगता है। कभी-कभी जान को भी खतरा हो जाता है। ऐसे में अस्पताल पहुंचने में देरी न करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें