ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकोरोना संक्रमण को रोकने महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब राजस्थान के शहरी क्षेत्रों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

कोरोना संक्रमण को रोकने महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब राजस्थान के शहरी क्षेत्रों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अब राजस्थान में भी अशोक गहलोत सरकार ने शहरी क्षेत्र व मंडियों में सभी नागरिकों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि...

कोरोना संक्रमण को रोकने महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब राजस्थान के शहरी क्षेत्रों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Apr 2020 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अब राजस्थान में भी अशोक गहलोत सरकार ने शहरी क्षेत्र व मंडियों में सभी नागरिकों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अब राजस्थान में शहरी क्षेत्र में सभी नागरिकों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। 

वीडियो कांफ्रेंस में मिले सुझावों के बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि नागरिकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने वाला राजस्थान तीसरा राज्य हो गया है। इससे पहले महाराष्ट्र और फिर दिल्ली सरकार घरों से बाहर निकलने वालों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर चुकी है।

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बृहस्पतिवार सुबह तक बढ़कर 430 हो गई जिसमें 47 नए मामले शामिल हैं। इस बीच जोधपुर में सर्वेक्षण के काम में लगा एक डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमण जैसे लक्षण से ग्रस्त 76 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें- पिछले 24 घंटे में कोरोना के देश में 591 नए मामले, 20 लोगों की मौत

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया, जयपुर में 11, झालावाड़ में सात, झुंझुनू में सात, टोंक में सात, पोकरण जैसलमेर में नौ, बाड़मेर, बांसवाड़ा व जोधपुर में दो-दो व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर में 11 नये मामलों में आठ रामगंज इलाके से आए हैं जबकि ईरान से लाकर जैसलमेर के सेना के वैलनेस सेंटर में रखे गए चार और लोग संक्रमित पाए गए हैं।

सिंह ने बताया कि जोधपुर के नागौरी गेट इलाके में घर-घर सर्वे कर रहा 34 साल का एक चिकित्सक भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि जोधपुर में ही सर्वे के दौरान 74 साल के एक बुजुर्ग में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे जिनकी बृहस्पतिवार दोपहर मौत हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें