ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानरील बनाने के लिए पेड़ पर चढ़ा प्रेमी जोड़ा फिर लगा ली फांसी, राजस्थान में सनसनीखेज घटना

रील बनाने के लिए पेड़ पर चढ़ा प्रेमी जोड़ा फिर लगा ली फांसी, राजस्थान में सनसनीखेज घटना

प्रेमी जोड़े ने फांसी शनिवार रात को लगाई लेकिन परिवार को पता तब चला जब उन्होंने रविवार को इंस्टाग्राम पर उनकी रील देखी। रविवार रात तक उनके शव भी ढूंढ लिए गए। 

रील बनाने के लिए पेड़ पर चढ़ा प्रेमी जोड़ा फिर लगा ली फांसी, राजस्थान में सनसनीखेज घटना
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,बाड़मेरMon, 24 Jun 2024 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक शादीशुदा शख्स और एक नाबालिग लड़की ने एक साथ आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि दोनों एक पेड़ पर चढ़े, फिर वहां से रील बनाकर इंस्टाग्राम पर शेयर की और फिर लोहे के  तार से फंदा बना कर फांसी लगा ली। घटना राजस्थान के बाड़मेर जिले के नागाणा थाना इलाके के बांदरसर गांव की है। बताया जा रहा जा रहा है कि दोनों का अफेयर चल रहा था। दोनों ने शनिवार देर रात आत्महत्या की लेकिन उनके परिवार को पता तब चला जब उन्होंने रविवार को इंस्टाग्राम पर उनकी रील देखी। रविवार रात तक उनके शव भी ढूंढ लिए गए। 

नागाणा थाना प्रभारी जमीन खान ने रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए बताया कि 16 साल की नाबालिग लड़की चौहटन थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली थी। उन्होंने बताया कि शनिवार रात को लड़की और 25 साल के शादीशुदा शख्स खरथाराम ने एक साथ फांसी लगा ली। उनके शव बाड़मेर जिला अस्पताल के मुर्दाघर में हैं। परिजनों ने अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, खरथाराम शादीशुदा था और उसका एक बेटा भी है।

शुक्रवार से गायब थी लड़की

बताया जा रहा है कि लड़की शुक्रवार से गायब थी। उसके भाई ने चौहटन पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। एफआईआर के मुताबिक लड़की को खरथाराम से उसके एक कजिन ने मिलवाया था। शुक्रवार रात को कजिन ने ही खरथाराम को बुलाया था और फिर बाइक पर लड़की को उसके साथ भेज दिया। लड़की के परिवारवाले शनिवार को पूरे दिन उसे ढूंढते रहे। बाद में उन्होंने कजिन से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह खरथाराम के साथ गई है। इसके बाद लड़की के भाई ने कजिन और खरथाराम के खिलाफ केस दर्ज किया और खराथाराम पर लड़की का अपरहरण का आरोप लगाया। 

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़की ने शनिवार का पूरा दिन खरथाराम के साथ बिताया। शनिवार आधी रात के करीब वे नागाणा थाना क्षेत्र के बांदरसर गांव की सरहद में पहुंचे। खरथाराम ने खेतों की बाड़ लगाने के लिए लगाए गए तार तोड़े और लड़की को लेकर पेड़ पर चढ़ गया। उन्होंने फंदा बनाने के लिए तार को एक टहनी से बांध दिया। फिर उन्होंने एक रील बनाई। रील बनाने के लिए उन्होंने जिस गाने का इस्तेमाल किया, उसके बोल थे दुनिया ऐसे प्यार को याद रखेगी,  किसी ने कभी ऐसा नहीं किया होगा। वहीं दूसरे गाने के बोल थे, 'छोड़ गयो मारो बचपन वालो साथी'।

पुलिस ने बताया कि जिस पेड़ से खरथाराम और लड़की ने फांसी लगाई वह घना पेड़ था। फांसी लगाने के लिए वह ऊंचाई पर चढ़ गए थे, इसलिए वहां से गुजर रहे लोगों को पेड़ पर शव नजर नहीं आए। रविवार देर शाम पेड़ से शव लटके होने की जानकारी मिली। सूचना मिलने पर नागाणा और चौहटन पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों को बुलाया और शवों को नीचे उतारकर बाड़मेर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है, लेकिन परिजन जो रिपोर्ट देंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement