DA Image
31 जुलाई, 2020|11:31|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान में कोरोना के 1147 नए मरीज, 13 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 42 हजार के पार

coronavirus covid 19 bihar

राजस्थान में शुक्रवार (31 जुलाई) को कोरोना वायरस के 1147 नए मामले सामने आए और इस दौरान 13 मरीजों की मौत हुई। इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 42,083 हो गई है, जबकि इस वायरस की वजह से अब तक 680 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। राज्य स्वस्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। 

राजस्थान में सरहदी जिले बाड़मेर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले सामने आए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार बाड़मेर के अग्रवालों का मोहल्ला में 13, ग्राम रामसर 4, गूँगा में नौ, चौहटन में 2, शिव में एक मामला पाया गया है। इसी तरह बालोतरा में शहर में 14, पचपदरा और मांजीवाला एक एक मामला सामने आया है।

श्रीगंगानगर में 15 और संक्रमित मिले
वहीं, राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले में कोरोना रोगियों की लगातार बढ़ रही संख्या के चलते शुक्रवार को वायुसेना और जीआरपी कर्मियों सहित 15 और संक्रमित मिलने से यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 243 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गिरधारीलाल मेहरडा तथा जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ केएस कामरा ने बताया कि संक्रमित में पुरानी आबादी में वार्ड नंबर 9 के गुरुनगर निवासी प्राइवेट हॉस्पिटल का एक कार्मिक शामिल है, जिसकी कोई संपर्क हिस्ट्री अभी तक सामने नहीं आई है। जवाहर नगर के सेक्टर नंबर 8 में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है, जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री है।

पुरानी आबादी के वार्ड नंबर 14 में एक संक्रमित व्यक्ति मिला है, जिसकी पहले से किसी  रोगी के संपर्क में आने की हिस्ट्री है। जिले के केसरीसिंहपुर कस्बे में पहला रोगी सामने आया। इसकी कोई संपर्क हिस्ट्री नहीं है। यह व्यक्ति श्रीगंगानगर में एक निजी अस्पताल में भर्ती है। सूरतगढ़ में दो मामले सामने आए हैं। इनमें एक वायु सेना का कर्मी है। सूरतगढ़ एयर बेस स्टेशन पर पहले भी सात आठ व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। शुक्रवार को संक्रमित होने वालों में जीआरपी थाना का एक मुलाजिम भी शामिल है।

अजमेर में 60 और नए कोरोना संक्रमित, तीन की मौत
राजस्थान के अजमेर जिले में शुक्रवार को भी कोरोना पॉजिटिव संक्रमित नए मरीजों का आना तथा मौत का सिलसिला जारी रहा। जेएलएन अस्पताल के पुष्ट सूत्रों के अनुसार शाम छह बजे तक 60 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने की पुष्टि हुई। इनमें अजमेर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा नसीराबाद से 11, ब्यावर से 6, तथा केकड़ी स्थित बैंक मैनेजर की दूसरी रिपोर्ट भी पोजिटिव आई है। कोविड-19 प्रभारी डॉ. संजीव माहेश्वरी के अनुसार अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन तीन लोगों मृत्यु दर्ज की गई है। इनमें ब्यावर के 50 वर्षीय पुरुष, मेड़ता नागौर की 63 वर्षीय महिला तथा किशनगढ़ की 63 वर्षीय महिला शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Update 1147 New Positive Case With 13 Death