DA Image
28 नवंबर, 2020|4:37|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान में कोरोना जांच की कीमत तय, अब देने होंगे 800 रुपए

corona patients death record broken in one day in delhi


राजस्थान में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग कोरोना की जांच करा रहे है लेकिन निजी लैब में उन्हें यह जांच कराने के लिए अब तक 1200 रुपये का शुल्क देना पड़ रहा था। ऐसे में अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आम लोगों को राहत देते हुए फैसला किया है कि राज्य की निजी लैब में कोविड के लिए होने वाला आरटीपीसीआर टेस्ट अब 800 रुपए में किया जाएगा। 

शनिवार को चिकित्सा विभाग की वीडियो कांफ्रेंस के दौरान सीएम गहलोत ने यह बात कही। इस दौरान चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चिकित्सा राज्यमंत्री डॉक्टर सुभाष गर्ग समेत चिकित्सा विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। सीएम की ओर से इस संबंध में घोषणा होने के बाद जल्द ही इसके औपचारिक आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

राजस्थान में हो रहे हैं केवल आरटीपीसीआर टेस्ट
बता दें कि राजस्थान में कोरोना जांच के लिए केवल आरटीपीसीआर टेस्ट ही किए जा रहे है। सीएम गहलोत ने कहा कि एंटीजन टेस्ट के लिए चीन से जो किट आई थी, वो फर्जी निकली। सभी किट को वापस चाइना भेजना पड़ा। उन्होंने कहा कि नया एंटीजन टेस्ट भी काम का नहीं रहा।

गांवों में भी फैल रहा कोरोना
सीएम गहलोत ने कहा कि लोगों को यह भ्रम है कि गांवों में कोरोना नहीं फैल रहा है। जबकि हकीकत यह है कि अब तक कोरोना से जो मौत हुई है, उनमें से करीब 700 मौतें राजस्थान की ग्रामीण इलाकों में हुई है। उन्होंने हर विधानसभा में एक सीएचसी को आधुनिक बनाने की बात कही। साथ ही कहा कि वैक्सीन से ज्यादा काम तो मास्क करेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona test price fixed in Rajasthan now to pay 800 rupees