ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकोरोना संकट में एक कलाकर सेनेटाइजर और मास्क बेचने पर मजबूर

कोरोना संकट में एक कलाकर सेनेटाइजर और मास्क बेचने पर मजबूर

कोरोना वायरस के चलते देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह डगमगा गई है। कई लोगों के व्यापार तक बदल गए हैं। वहीं कई ऐसे कलाकार भी हैं जो बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के साथ शो करते थे। वह अब परिवार का पालन पोषण करने...

कोरोना संकट में एक कलाकर सेनेटाइजर और मास्क बेचने पर मजबूर
एजेंसी,अजमेरTue, 30 Jun 2020 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के चलते देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह डगमगा गई है। कई लोगों के व्यापार तक बदल गए हैं। वहीं कई ऐसे कलाकार भी हैं जो बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के साथ शो करते थे। वह अब परिवार का पालन पोषण करने के लिए सड़क किनारे सेनेटाइजर और मास्क बेच रहे हैं।

ऐसे ही जयपुर के एक कलाकार है मन्नान खान। जो खुद का बैंड संचालित करते हैं। मन्नान ने बताया कि वह हर्फ नाम से अपना बैंड चलाते हैं। जिसमें राजस्थान के प्रसिद्ध आर्टिस्ट भी शामिल हैं। उनका बैंड कई मशहूर सेलिब्रिटीज़ के साथ अपनी प्रस्तुति दे चुका है। लॉकडाउन से पहले ही प्रसिद्ध अदाकारा व राजस्थान की मंत्री रही बीना काक के यहां प्रस्तुति दी थी। जिसमें खुद सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा सहित कई अन्य कलाकार भी मौजूद थे।

मन्नान बताते हैं कि लॉकडाउन के कारण सभी इवेंट बंद हो चुके हैं। होटल में लाइव म्यूजिक का उनका काम भी ठप्प हो गया है। ऐसे में उनके आजीविका का कोई चारा नहीं रहा। वहीं गत दो माह पहले कैंसर से पीड़ित उसके पिता की भी मृत्यु हो गई। पिता के इलाज में उसकी जमा पूंजी भी लग गई। 

अब परिवार के सामने आर्थिक संकट गहरा गया था. ऐसे में वह अब वैन में गिटार बजाकर मास्क व सेनेटाइजर बेच रहे हैं। आपको बता दें कि, कोरोना काल में यह केवल मन्नान के साथ ही नहीं बल्कि कई लोगों के साथ हो चुका है। जो अपना व्यापार बदलने को मजबूर हो गए और मजबूरी में कोई अन्य काम करके अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें