ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में BJP से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस, चुनावी नतीजों से पहले बड़े नेता का दावा; बताया किसकी बनेगी सरकार

राजस्थान में BJP से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस, चुनावी नतीजों से पहले बड़े नेता का दावा; बताया किसकी बनेगी सरकार

चुनाव नतीजों से पहले कांग्रेस के बड़े नेता ने दावा किया है कि राजस्थान में कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने दावा किया है कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार भी बनेगी।

राजस्थान में BJP से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस, चुनावी नतीजों से पहले बड़े नेता का दावा; बताया किसकी बनेगी सरकार
Mohammad Azamपीटीआई,जयपुरSun, 02 Jun 2024 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को जारी हुए लोकसभा चुनावों एग्जिट पोल के नतीजों में इंडिया गठबंधन भले ही पीछे रह गया हो लेकिन इनके नेताओं का मनोबल अभी भी बरकरार है। जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और राजस्थान के कद्दावर नेता माने जाने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास ने चुनावी नतीजों को लेकर बड़ा दावा किया है। खाचरियावास ने राजस्थान में कांग्रेस के डबल डिजिट में सीटें जीतने और केंद्र में सरकार बनाने को लेकर भी बड़ा दावा किया है।

जयपुर सीट से चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास ने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस 15 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि इंडिया गठबंधन केंद्र में सरकार भी बनाने जा रहा है। इसके लिए चार जून के नतीजों का इंतजार कीजिए। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों में राजस्थान में कांग्रेस को 7 सीटें मिली हैं, लेकिन इसे 15 कर लीजिए। उनका मानना है कि कांग्रेस राजस्थान में बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।

इस दौरान कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा हिंदूओं और मुसलमानों के बीच खाई बना रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान हिंदुओं और मुसलमानों के बीच खाई बनाने का काम करती रही, इससे दलितों को लगा कि उनको खत्म कर दिया जाएगा। इस दौरान खाचरियावास ने निजीकरण को लेकर भी भाजपा को कटघरे में खड़ा किया। खाचरियावास ने कहा कि भाजपा सबकुछ प्राइवेट करती जा रही है, इसका परिणाम यह होगा कि आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग महंगाई, बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं और वो ये भी जानते हैं कि संविधान को बदलने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि लोकसभा चुनावो को लेकर शनिवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को काफी आगे दिखाया गया है। कई एग्जिट पोल में एनडीए 400 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि, राजस्थान में भाजपा तीसरी बार क्लीन स्वीप करती हुई नहीं दिख रही है। एग्जिट पोल्स में यहां कांग्रेस को 7-8 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।