REET पेपर लीक मामला: कांग्रेस ने आरोपी के साथ तस्वीर साझा कर BJP MP किरोड़ी लाल से मांगा जवाब, जानिए पूरा मामला 

राजस्थान में रीट पेपर मामले में लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रहे भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा की पेपर लीक मामले के आरोपी बबलू मीणा की तस्वीरों को आधार बनाकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस...

offline
Prem Meena लाइव हिंदुस्तान , जयपुर
Last Modified: Mon, 21 Feb 2022 8:09 AM

राजस्थान में रीट पेपर मामले में लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रहे भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा की पेपर लीक मामले के आरोपी बबलू मीणा की तस्वीरों को आधार बनाकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता जसवंत गुर्जर ने ट्वीट कर किरोड़ी लाल पर जुबानी हमला बोला है। कांग्रेस प्रदेश सचिव ने ट्वीटर पर एक पोस्ट साझा की है। जिसमें लिखा है- बत्तीलाल हो या बबलू काले कुबेर का कनेक्शन तो किरोड़ी की कोटड़ी से भी है।

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने साझा की पोस्ट

उल्लेखनीय है भाजपा सांसद किरोड़ी लाल रीट पेपर मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग के लिए गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलनरत है। कांग्रेस प्रदेश सचिव जसवंत सिंह गुर्जर ने अपने टि्वटर पोस्ट के साथ ही एक फोटो भी साझा की है। जिसमें किरोड़ी लाल मीणा को माला पहनता एक शख्स दिखाई दे रहा है। उस शख्स का नाम बबलू मीणा है। जसवंत गुर्जर ने लिखा कि यह जालोर के पत्रकार हैं जो हाल ही में रीट लीक मामले में पकड़े गए हैं। अब कांग्रेसियों ने इस पर किरोड़ी से जवाब मांगा है। जसवंत गुर्जर ने अपने ट्वीट में लिखा कि रीट पेपर लीक में नए खुलासे और 'दागियों' के चेहते नेताओं के साथ जो तस्वीरें आ रही हैं।ईशारा साफ है कि बत्ती लाल हो या बबलू 'काले कुबेर' का कनेक्शन तो किरोड़ी की कोटड़ी से भी है। 
सीएम गहलोत बोले थे- सूचना छिपाना भी अपराध

उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ने पिछले दिनों प्रेस वार्ता में कहा था कि रीट पेपर लीक की जानकारी मिलने वाले नेताओं से भी एसओजी से पूछताछ करनी चाहिए। पेपर लीक की जानकारी उन्हें कैसे मिली। कहीं भाजपा नेताओं के पेपर लीक के आरोपियों के साथ संबंध तो नहीं है। इसकी जांच भी एसओजी को करनी चाहिए। सीएम ने कहा कि रीट परीक्षा से पहले की पेपर लीक होने की जानकारी मिल गई तो इसकी सूचना मुख्य सचिव या फिर मंत्री को देनी चाहिए थी। लेकिन नहीं दी गई। सीएम ने कहा कि सूचना छिपाना भी कानून अपराध माना जाता है। इसलिए एसओजी को पूछताछ करनी चाहिए।

एसओजी ने अब तक 40 को किया गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि जांच एजेंसी एसओजी द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार बबलू मीणा पुत्र रामधन मीणा दौसा का रहने वाला है। जो विगत 10 वर्षों से जालोर जिले में जी न्यूज के रिपोर्टर के रूप में कार्यरत होना व स्वंय के द्वारा रीट परीक्षा में शामिल होकर परीक्षा देना सामने आया है। एडीजी एटीएस और एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि गिरफ्तार नरेंद्र ग्राम सेवक से पूछताछ में सामने आने पर जालोर जिले में जी न्यूज के संवाददाता बबलू मीणा को गिरफ्तार किया गया है। एसओजी ने रीट पेपर लीक मामले में 40 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। 

ऐप पर पढ़ें

REET Exam 2021 Rajasthan News Kirodi Lal Meena SOG